×

भूकंप के तेज झटके: थर्राने लगा देश, डर के मारे इधर-उधर भागे लोग, तीव्रता रही 6.3

फिलीपींस के मिडानाओ में भूकंप के तेज झटके आए हैं। भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थीं कि लोग सहम गए और घरों और इमारतों से बाहर निकल कर भागने लगे।

Shivani
Published on: 16 Dec 2020 3:06 AM GMT
भूकंप के तेज झटके: थर्राने लगा देश, डर के मारे इधर-उधर भागे लोग, तीव्रता रही 6.3
X

नई दिल्ली: भूकंप के तेज झटकों से बुधवार को पूरा देश कंपकंपा गया। फिलीपींस के मिडानाओ में भूकंप आने की जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 माँपी गयी है। वहीं इस तेज भूकंप के झटके से देश में कई घर श्रतिग्रस्त हो गए हैं। भूकंप का केंद्र मिंडानाओ द्वीप में कोलंबियो शहर में आया है।

फिलीपींस के मिडानाओ में भूकंप के झटके

कोरोना संकट के बीच भूकंप के झटकों को दुनिया के तमाम देश झेल रहे हैं। आये दिन आने वाले भूकंप से वैज्ञानिक भी चिंतित हैं। इसी कड़ी में आज भूकंप के तेज झटकों को महससू किया गया है। दरअसल फिलीपींस के मिडानाओ में भूकंप के तेज झटके आए हैं।

earthquake

ये भी पढ़ेंःमिसाइलों का जखीरा: नौसेना बनेगी ताकतवर, बेड़े में शामिल होंगी 38 ब्रह्मोस मिसाइल

रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 6.3 माँपी गयी

भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थीं कि लोग सहम गए और घरों और इमारतों से बाहर निकल कर भागने लगे। लोगों में हड़कंप मचा हुआ था और भूकंप की दश्त उनके चेहरों पर साफ़ नजर आ रही थी। जानकारी के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप में कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ें- अमीर देशों ने पहले ही बुक कर ली कोरोना वैक्सीन, मुश्किल में गरीब देश

earthquake gujrat

भूकंप का केंद्र मिंडानाओ द्वीप का कोलंबियो शहर

वहीं अमेरिकी निगरानी केंद्र के मुताबिक, भूकंप का केंद्र मिंडानाओ द्वीप पर कोलंबियो शहर से करीब 7.7 किलोमीटर दूर 14 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ेंः वृद्धाश्रम में भीषण आग: जिंदा जल गए सामने बैठे बुजुर्ग, एक साथ बिछी 11 लाशें

ये भी पढ़ेंः कोरोना का होगा खात्मा! वायरस के खिलाफ मिला नया हथियार, ऐसे खत्म होगी महामारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story