×

यहां प्लेन के हुए दो टुकड़े: लैंडिंग के समय रनवे से फिसला, यात्रियों का ऐसा हाल

देश में कहीं न कहीं हादसा होता ही रहता है। एक बार फिर काफी खतरनाक हादसा हुआ है, तुर्की के शहर इस्तांबुल में जहां बुधवार को एक विमान रनवे पर लैंडिंग के टाइम फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Roshni Khan
Published on: 6 Feb 2020 4:04 AM GMT
यहां प्लेन के हुए दो टुकड़े: लैंडिंग के समय रनवे से फिसला, यात्रियों का ऐसा हाल
X

इस्तांबुल: देश में कहीं न कहीं हादसा होता ही रहता है। एक बार फिर काफी खतरनाक हादसा हुआ है, तुर्की के शहर इस्तांबुल में जहां बुधवार को एक विमान रनवे पर लैंडिंग के टाइम फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खराब मौसम की वजह से वह रनवे से इतनी बुरी तरह फिसला कि उसके दो टुकड़े हो गए। इस विमान में 177 लोग यात्रा कर रहे हैं। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन 21 यात्री घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें:राम मंदिर के लिए मोदी सरकार ने दिया पहला चंदा, जल्द होगा निर्माण

ये एयर प्लेन इजमिर सिटी से इस्तांबुल के सबीहा गोकेन एयरपोर्ट आ रहा है। जब विमान लैंड कर रहा था, उस टाइम मौसम बहुत खराब था। जिस वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद विमान में आग लग गई। इस आग को बाद में फायर फाइटर ने बुझाई। तुर्की टेलीविजन पर सामने आई तस्वीरों में कई लोगों को विमान में एक बड़ी दरार के माध्यम से चढ़ते हुए और विमान के पीछे के पंखों में से एक पर भागते हुए देखा गया।

ये भी पढ़ें:बिहार में कन्हैया कुमार पर हमला, मचा हड़कंप, जानिए किस हाल में हैं पूर्व छात्र नेता

तुर्की के ट्रांसपोर्ट मंत्री मेहमत काहित तरहान ने कहा, इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है। इस हादसे के बाद ज्यादातर यात्री अपने आप प्लेन से बाहर निकल कर आ गए। कुछ यात्री उसमें फंसे थे, जिन्हें वहां तैनात अधिकारियों की मदद से बाहर निकाला गया। मिली जानकारी के मुताबिक तरहान ने बताया, प्लेन काफी बुरी तरह से जमीन पर लैंड किया, इस कारण वह दो हिस्सों में टूट गया। जिस समय ये हादसा उस समय एयरपोर्ट पर तेज हवाएं और बारिश हो रही थी। हादसे के बाद कई फायर फाइटर्स और हैल्थ वर्कर्स को भेज दिया गया। विमानों को इस्तांबुल के मुख्य हवाई अड्डे सबिहा गोकसेन पर पुनर्निर्देशित किया जा रहा था।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story