पीएम की रूस यात्रा: कई राजनेताओं से की मुलाकात, देंखे पीएम का विस्तृत कार्यक्रम

व्लादिवोस्तोक में पीएम मोदी आज 5वें इस्टर्न इकोनोमिक फोरम में हिस्सा लेंगे। बता दें कि इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के पीएम मोदी चीफ गेस्ट हैं। पीएम मोदी के साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद समेत कई और मेहमान भी इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार से दो दिवसीय रूस दौरे पर है। दौरे का आज आखिरी दिन है। भारतीय समयानुसार आज सुबह पीएम मोदी ने व्लादिवोस्तोक में जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात की है। इसके बाद पीएम मोदी मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहमम्द से भी मिले। खास बात है कि व्लादिवोस्तोक में पीएम मोदी आज 5वें इस्टर्न इकोनोमिक फोरम में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद

इ.इ.फ. में पीएम मोदी चीफ गेस्ट…

यह भी पढ़ें: अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

दरअसल, व्लादिवोस्तोक में पीएम मोदी आज 5वें इस्टर्न इकोनोमिक फोरम में हिस्सा लेंगे। बता दें कि इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के पीएम मोदी चीफ गेस्ट हैं। पीएम मोदी के साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद समेत कई और मेहमान भी इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं।

50 सदस्यीय कारोबारी प्रतिनिधिमंडल…

गौरतलब है कि 5वें इस्टर्न इकोनोमिक फोरम में के लिए 50 सदस्यीय कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भारत से रूस गया है। साथ ही मोदी भारत-रूस बिजनेस फोरम में भी शरीक होंगे। इस दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ जुडो चैंपियनशिप भी देखने जाएंगे।

यह भी पढ़ें:  झूठा दावा! चांद पर नहीं पहुंचा कोई, इनका जाना सच या झूठ

बता दें कि रूस में जारी इस जूनियर वर्ग जूडो प्रतियोगिता के लिए एक भारतीय टीम पहले से वहां हैं। बीते साल जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ पुतिन व्लातिवोस्तक में जिगोरो कानो जूडो प्रतियोगिता को देखने गए थे।

भारतीय समयानुसार पीएम मोदी का कार्यक्रम…

सुबह 6 बजे जापान के पीएम शिंजो आबे से मुलाकात होगी। सुबह 6.45 बजे मलेशिया के पीएम महातिर बिन मोहमम्द से मुलाकात होगी। सुबह 7.30 बजे मंगोलिया के राष्ट्रपति कल्टामागिनिन बटुलगा से मुलाकात होगी। सुबह 9.40 बजे इंडिया बिजनेस पवेलियन का दौरा करेंगे। सुबह 10 बजे इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के नेताओं के साथ वर्किंग लंच करेंगे। सुबह 11.30 बजे इस्टर्न इकोनोमिक फोरम के प्लेनरी सेशन में हिस्सा लेंगे। दोपहर 3 बजे पीएम मोदी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ जुडो चैंपियनशिप भी देखने जाएंगे।