×

PM मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री से की बात, कहा- कोरोना वायरस से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर चीनी प्रधानमंत्री ली क्विंग को एक संदेश भेजा। इस सन्देश में पीएम मोदी ने भारत और चीन के बीच...

Ashiki
Published on: 1 April 2020 3:04 PM GMT
PM मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री से की बात, कहा- कोरोना वायरस से निपटने के लिए...
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर चीनी प्रधानमंत्री ली क्विंग को एक संदेश भेजा। इस सन्देश में पीएम मोदी ने भारत और चीन के बीच अच्छे संबंधों को दोनों देशों एवं दुनिया की शांति और विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया और कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सही अर्थो में वैश्विक प्रतिक्रिया को अपनाने की आवश्यकता है। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखकर दोनों देशों के मजबूत संबंधों को रेखांकित किया ।

ये भी पढ़ें: तबलीगी जमात: मरकज मामले पर नुसरत जहां ने कह दी इतनी बड़ी बात

भारत और चीन दो प्राचीन सभ्यताएं हैं-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी हमें इस बात की याद दिलाती है कि दुनिया एक दूसरे से किस प्रकार से जुड़ी हुई है और इसलिए इससे मुकाबला करने के लिए सही अर्थो में वैश्विक प्रतिक्रिया को अपनाने की आवश्यकता है। मोदी ने कहा कि भारत और चीन दो प्राचीन सभ्यताएं हैं, जिनके बीच सदियों से परस्पर लाभकारी आदान-प्रदान का लंबा इतिहास रहा है।

ये भी पढ़ें: ये हैं मौलाना साद: ऐसे बने तबलीगी जमात के प्रमुख, पूरी देश में मचाया हड़कंप

पीएम मोदी ने कहा कि हम दो बड़े विकासशील देश और उभरती हुई अर्थव्यवस्थाएँ हैं और आज तेजी से वैश्विक परिदृश्य पर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि भारत और चीन के बीच अच्छे संबंध न केवल दोनों देशों के लिए जरुरी हैं बल्कि हमारे क्षेत्र और विश्व की शांति, स्थिरता और समृद्धि के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण हैं।

ये भी पढ़ें: जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: कालाबाजारी करते पकड़े गए 3 दुकानदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह दोनों देशों के संबंधों को और अधिक गहरा और मजबूत बनाने के लिए चीनी प्रधानमंत्री के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं। विदेश मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को लिखे पत्र में चीन की सरकार और वहां के लोगों के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त की।

ये भी पढ़ें: दिल्ली: तबलीगी जमात के मरकज में शामिल विदेशियों के पासपोर्ट जब्त

Ashiki

Ashiki

Next Story