तबलीगी जमात: मरकज मामले पर नुसरत जहां ने कह दी इतनी बड़ी बात

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में इस महीने हुई तबलीगी जमात ने देश की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, इसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। इस मामले में अभिनेत्री और सांसद नुसरत जहां की प्रतिक्रिया सामने आई है…

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में इस महीने हुई तबलीगी जमात ने देश की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, इसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। अब तबलीगी जमात की मरकज से लोगों को निकाला जा रहा है, जिसमें से कई में कोरोना वारयस के लक्षण पाए गए हैं, उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। इसका खतरा अब पूरे देश में बढ़ रहा है, क्योंकि कई लोग जमात में हिस्सा लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में चले गए। राज्य सरकारें उन्हें ढूंढने में लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: चीन के वुहान में फिर पहुंचा कोरोना वायरस, सतर्क हुई सरकार

मरकज के मामले ने हमें काफी पीछे लाकर खड़ा कर दिया है

इस मामले पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और फराह खान जैसे सितारों के बाद अब इस मामले में अभिनेत्री और सांसद नुसरत जहां की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। नुसरत ने कहा कि देश में बहुत से धर्म हैं कोई भी किसी तरह के प्रोग्राम में हिस्सा नहीं ले रहा है। मरकज के मामले ने हमें काफी पीछे लाकर खड़ा कर दिया है। नुसरत ने कहा कि मैं सबसे हाथ जोड़कर कहूंगी कि आज हम जिस दौर से गुजर रहे हैं, उस समय में हमें राजनीतिक, धार्मिक और जातियों से जुड़ी बातों को बंद कर देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: कालाबाजारी करते पकड़े गए 3 दुकानदार

ये हमारे लिए बेहद संवेदनशील समय है

आगे उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने से ज्यादा बेहतर ये होगा कि आप अपने घर में रहें, क्वारंटीन में रहे। धर्म बाद में आता है लेकिन सतर्क रहना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकि कोई भी बीमारी धर्म, ऊंच-नीच देखकर नहीं अटैक करती है। ये हमारे लिए बेहद संवेदनशील समय है और आप चाहे किसी भी धर्म के हो, आपको इस खतरनाक वायरस को समझना चाहिए।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग: अजीम प्रेमजी का विप्रो ग्रुप खुद ऐसे खर्च करेगा 1125 करोड़