×

बाइडन के तीन लक्ष्य: पहले 100 दिन में करेंगे पूरा, दस करोड़ को मिलेगा वैक्सीन

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कार्यकाल के पहले 100 दिन में तीन महत्वपूर्ण लक्ष्य रखे हैं। इसमें सौ दिन में 10 करोड़ लोगों को वैक्सीन सुनिश्चित कराने का भी लक्ष्य शामिल है।

Shreya
Published on: 9 Dec 2020 9:31 AM GMT
बाइडन के तीन लक्ष्य: पहले 100 दिन में करेंगे पूरा, दस करोड़ को मिलेगा वैक्सीन
X
बाइडन के तीन लक्ष्य, कार्यकाल के पहले 100 दिन में करेंगे पूरा

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का फैसला आ गया है। जनता ने जो बाइडन (Joe Biden) को अपने राष्ट्रपति के तौर पर चुना है। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने प्लान भी तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा है कि अपने कार्यकाल के पहले सौ दिन में दस करोड़ लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे। बता दें कि दुनिया का सबसे ज्यादा ताकतवर देश कहे जाने वाला अमेरिका कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

100 दिन में दी जाएगी दस करोड़ लोगों को वैक्सीन

अपने देश की जनता को कोरोना से उभारने के लिए जो बाइडन अपने कार्यकाल के पहले सौ दिन में वह सभी के मास्क पहनना अनिवार्य करेंगे। इसके साथ ही 10 करोड़ लोगों का कोरोना वायरस का टीकाकरण (Corona Virus Vaccine) सुनिश्चित करेंगे और अधिकांश स्कूलों को भी खोलने पर जोर रहेगा। उन्होंने जनता को यकीन दिलाया है कि उनके विशेषज्ञों का दल बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया करवाएगा और इकोनॉमी में नई जान फूंकेगा।

यह भी पढ़ें: जहर ने बनाया अमीर: बिच्छू को बना लिया पैसे देने वाली मशीन, 7 लाख एक बार के

President Joe Biden (फोटो- सोशल मीडिया)

बाइडन के तीन महत्वपूर्ण लक्ष्य

बाइडन ने मंगलवार को कहा कि यह किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो मेरी टीम कार्यकाल के पहले सौ दिन में कम से कम दस करोड़ लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कर सकेगी। इसके अलावा बच्चों को फिर से स्कूल भेजना राष्ट्रीय प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा दल यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेगा कि ज्यादाकर स्कूल कार्यकाल के पहले 100 दिन में खोल दिए जाएं। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने कार्यकाल के पहले 100 दिन में तीन महत्वपूर्ण लक्ष्य रखे हैं। जिनमें- मास्क अनिवार्य करना, टीकाकरण और स्कूलों को फिर से खोलना शामिल है।

यह भी पढ़ें: प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना का तलाक, अलग होने के बाद दोनों का था ये हाल

अमेरिका में अब तक कोरोना के 1.5 करोड़ मामले आए सामने

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमेरिका में अब तक कोरोना वारयस महामारी से एक करोड़ 50 लाख के आसपास लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से दो लाख 86 हजार संक्रमितों को महामारी के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के 6.82 करोड़ मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1.5 करोड़ अकेले अमेरिका से सामने आए हैं। इसे लेकर हाल ही में चीन अमेरिका की कड़ी आलोचना भी कर चुका है।

यह भी पढ़ें: एलियन्‍स का अड्डा: धरती पर छिपे हैं, वैज्ञानिकों ने किया ये दावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story