×

एलियन्‍स का अड्डा: धरती पर छिपे हैं, वैज्ञानिकों ने किया ये दावा

इजरायल के पूर्व अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के प्रमुख हैम इशेद ने काफी हैरान कर देने वाले कुछ ऐसे दावे किए हैं, जिन पर भरोसा करना बहुत मुश्किल है। अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम प्रमुख इशेद के अनुसार, एलियंस सच में मौजूद हैं, वे धरती पर छिपे हैं और मंगल ग्रह पर उनका एक अड्डा भी है।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 6:10 AM GMT
एलियन्‍स का अड्डा: धरती पर छिपे हैं, वैज्ञानिकों ने किया ये दावा
X
इजरायल के पूर्व अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के प्रमुख हैम इशेद ने काफी हैरान कर देने वाले कुछ ऐसे दावे किए हैं, जिन पर भरोसा करना बहुत मुश्किल है।

नई दिल्ली। मंगल ग्रह के बारे में इजरायल के पूर्व अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के प्रमुख हैम इशेद ने काफी हैरान कर देने वाले कुछ ऐसे दावे किए हैं, जिन पर भरोसा करना बहुत मुश्किल है। अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम प्रमुख इशेद के अनुसार, एलियंस सच में मौजूद हैं, वे धरती पर छिपे हैं और मंगल ग्रह पर उनका एक अड्डा भी है। उनके इस दावे के अनुसार, एलियंस का अमेरिका तथा इजरायल के साथ संपर्क भी है। और तो और इतना ही नहीं राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) इस दावे के बारे में बहुत अच्‍छे से जानते हैं। इस पर इशेद का कहना है कि ये सब इसलिए छुपाकर रखा गया है क्योंकि मानव प्रजाति अभी इस सच को कबूल करने के लिए तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें... NASA के वैज्ञानिकों को मंगल ग्रह पर मिली ऐसी-ऐसी चीजें, देखकर खुली रह गई आंखें

एलियन्‍स और अमेरिका सरकार के बीच एक समझौता

ऐसे में करीब 30 सालों तक इजरायल के स्‍पेस सिक्‍यॉरिटी प्रोग्राम को संभालने वाले हैम इशेद ने इजरायली अखबार येदिओत अहरोनोत से बातचीत में दावा किया कि एक गैलेक्टिक फेडरेशन बनाया गया है जो अमेरिका के साथ गुप्‍त समझौते के तहत मंगल ग्रह पर जमीन के अंदर एक अड्डा चला रहा है।

अमेरिकी ट्रंप इन एलियंस के बारे में खुलासा करने ही वाले थे, लेकिन उनपर दबाव बनाकर एलियंस ने उन्हें रोक दिया था। हालाकिं उन्‍होंने कहा कि पृथ्‍वी की यात्रा करने वाले एलियन्‍स और अमेरिका सरकार के बीच एक समझौता हुआ है। ऐसे में इन एलियंस के साथ कुछ संपर्क डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान हुए हैं।

aliens on earth फोटो-सोशल मीडिया

इस बारे में इजरायली विशेषज्ञ ने दावा किया कि ये एलियंस अमेरिकी एजेंटों के साथ मिलकर ब्रह्मांड के ताने-बाने को समझना चाहते हैं। इशेद ने कहा, एलियन्‍स से कहा गया है कि वे अपनी उपस्थिति के बारे में घोषणा नहीं करें क्‍योंकि मानवता अभी इसके लिए तैयार नहीं है।

आगे उन्होंने बताया कि ट्रंप एकबार तो एलियन्‍स की मौजूदगी के बारे में ऐलान करने ही वाले थे लेकिन गैलेक्टिक फेडरेशन के एलियन्‍स ने उन्‍हें पहले इंतजार करने के लिए कहा जिससे लोग शांत हो सकें।

ये भी पढ़ें...आज मंगल पर उतरेगा नासा का ये खास ‘यान’, ग्रह पर करेगा खुदाई

एलियन्‍स का एक अड्डा

उन्होंने ये भी बताया कि ये फेडरेशन फिलहाल लोगों में बहुत ज्‍यादा उन्‍माद नहीं शुरू नहीं करना चाहती। एलियन्‍स चाहते हैं कि हम पहले मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ और समझदार बनें। उस स्थिति के आने तक एलियन्‍स ने अपनी गतिविधियों को गुप्‍त रखने के लिए समझौता किया है।

इजरायली पूर्व अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के प्रमुख हैम इशेद कहा, अमेरिका सरकार और एलियन्‍स के बीच समझौता हुआ है। एलियन्‍स ने यहां पर परीक्षण करने के लिए हमारे साथ एक समझौते पर हस्‍ताक्षर किया है। वे भी पूरे ब्रह्मांड के ताने-बाने पर शोध कर रहे हैं और उसे समझने का प्रयास कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि हम इस काम में उनकी मदद करें।

एलियन्स के बारे में बताते हुए उन्‍होंने आगे कहा, मंगल ग्रह की गहराइयों में एलियन्‍स का एक अड्डा है। वहां पर एलियन्‍स के प्रतिनिधि और अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री मौजूद हैं। पूर्व इजरायली सुरक्षा चीफ ने दावा किया कि वह आगे जरूर आए हैं लेकिन उन्‍हें इस बात की आशा नहीं है कि उनके खुलासे को सत्‍य के रूप में स्‍वीकार किया जाएगा। अगर इस खुलासे को उन्‍होंने 5 साल पहले किया होता तो उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करा द‍िया गया होता।

ये भी पढ़ें...हुआ भीषण धमाका: आसमान में आग की लपटें, मंगल ग्रह पर जाने की थी तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story