×

नहीं बचेगा भारत को दहलाने वाला मसूद अजहर, गिरफ्तारी का वारंट जारी

भारत में फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने आतंकवाद के वित्तपोषण पर कार्रवाई शुरू कर दी थी

suman
Published on: 7 Jan 2021 12:51 PM GMT
नहीं बचेगा भारत को दहलाने वाला मसूद अजहर, गिरफ्तारी का वारंट जारी
X
बता दें कि जैश-ए-मुहम्मद (JeM) ने पुलवामा आतंकी हमले के लिए जिम्मेदारी का दावा किया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे। 

लाहौर : पाकिस्तान में आतंकवाद निरोधक अदालत ने गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को आतंकी वित्तपोषण के आरोपों में गिरफ्तारी वारंट जारी किया। आतंकवाद रोधी न्यायालय ने जैश-ए-मोहम्मद के कुछ सदस्यों के खिलाफ पंजाब पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट द्वारा लगाए गए एक आतंकी वित्त-पोषण मामले में सुनवाई के दौरान वारंट जारी किया।

एक अधिकारी ने बताया कि एटीसी गुजरांवाला की जज नताशा नसीम सुप्रा ने मसूद अजहर के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया और काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट को उसे गिरफ्तार करने और कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया।

यह पढ़ें ...बहुत सस्ता हुआ अंडा: छाया बर्ड फ्लू का आतंक, कौड़ियों के भाव बिक रहे बाजार में

सीटीडी ने जज को बताया कि जैश मोहम्मद प्रमुख आतंकी वित्तपोषण और जिहादी साहित्य को बेचने में शामिल था। उन्होंने कहा कि एटीसी जज ने सीटीडी इंस्पेक्टर के अनुरोध पर अजहर के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया। माना जाता है कि अजहर अपने पैतृक शहर बहावलपुर में एक सुरक्षित जगह में छिपा हुआ है।

पुलवामा आतंकी हमला

भारत में फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने आतंकवाद के वित्तपोषण पर कार्रवाई शुरू कर दी थी और इस सिलसिले में लाहौर से कुछ 130 किलोमीटर दूर गुजरांवाला में जैश-ए-मोहम्मद के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

सीटीडी ने कहा कि इसकी टीमों ने जेम के सेफ हाउस के ठिकाने पर भी छापा मारा और इसके सदस्यों मुहम्मद अफजल, मुहम्मद अमीर, अल्लाह दित्ता, मुहम्मद इफ्तिखार, मुहम्मद अजमल और मुहम्मद बिलाल मक्की को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से लाखों रुपये बरामद किए गए।

इसके साथ ही सीटीडी ने बताया कि संदिग्ध जैश मोहम्मद की गतिविधियों को वित्तपोषित करने के लिए धन एकत्र कर रहे थे। उनके खिलाफ आरोप-पत्र आतंकवाद निरोधक न्यायालय गुजरांवाला को प्रस्तुत किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

MASOOD AZAHAR

यह पढ़ें ...झारखंड: CM काफिले पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ़्तार, BJP ने किया किनारा

जैश-ए-मोहम्मद

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारी अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान सरकार ने जैश-ए-मुहम्मद प्रमुख के बेटे और भाई सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के 100 से अधिक सदस्यों को गिरफ्तार किया था। सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की जमात-उद-दावा (UeD) और फलाही इंसानीत फाउंडेशन (FIF) की संपत्तियों को भी अपने कब्जे में ले लिया, जिसमें देश भर के सेमिनार और मस्जिदें शामिल थीं। बता दें कि जैश-ए-मुहम्मद (JeM) ने पुलवामा आतंकी हमले के लिए जिम्मेदारी का दावा किया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे।

suman

suman

Next Story