×

भड़के राष्ट्रपति! जब पत्नी को लेकर ऐसे बनाया गया मज़ाक

इमैनुएल मैक्रों फ्रांस के राष्ट्रपति हैं। इमैनुएल मैक्रों ने अपनी पत्नी का मजाक उड़ाने को लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो पर भड़क गए हैं। इमैनुएल मैक्रों ने ब्राजीली राष्ट्रपति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा- "उन्होंने मेरी पत्नी के बारे में कुछ असाधारण और असभ्य टिप्पणियां की हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 27 Aug 2019 6:45 AM GMT
भड़के राष्ट्रपति! जब पत्नी को लेकर ऐसे बनाया गया मज़ाक
X

नई दिल्ली : इमैनुएल मैक्रों फ्रांस के राष्ट्रपति हैं। इमैनुएल मैक्रों ने अपनी पत्नी का मजाक उड़ाने को लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो पर भड़क गए हैं। इमैनुएल मैक्रों ने ब्राजीली राष्ट्रपति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा- "उन्होंने मेरी पत्नी के बारे में कुछ असाधारण और असभ्य टिप्पणियां की हैं। मैं क्या कह सकता हूं? ये दुख की बात है। ये सबसे पहले उनके लिए और ब्राजील के लोगों के लिए दुख की बात है।"

फ्रांस राष्ट्रपति मैक्रों बियारिट्ज में एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। तभी ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने दोनों के बीच हो रहे बयानबाजी के बीच मैक्रों की पत्नी ब्रिजेट को घसीटा था।

यह भी देखें... 27 AUG: सीएम योगी और प्रियंका गांधी रायबरेली में, सियासत गर्म

जी-7 शिखर सम्मेलन में 'अमेजन की आग' पर चर्चा

जेयर बोलसनारो और मैक्रों के बीच बयानबाजी बीते हफ्ते अमेजन के जंगलों में लगी भयंकर आग के साथ शुरू हुई थी। फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने बियारिट्ज में चल रहे जी-7 शिखर सम्मेलन में 'अमेजन की आग' को चर्चा के मुख्य विषयों में से एक बनाया था। लेकिन मैक्रो की पत्नी पर की गई बोल्सोनारो की टिप्पणियों ने दोनों के बीच चल रही बहस को निचले स्तर पर लाकर खड़ा कर दिया है।

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो

असल ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने एक फेसबुक पोस्ट में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की 66 वर्षीय पत्नी ब्रिजेट मैक्रों की अपीयरेंस का मजाक उड़ाया था।

फेसबुक पेज पर एक यूजर ने ब्राजीली राष्ट्रपति की पत्नी और फ्रांस की फर्स्ट लेडी की तस्वीरें शेयर करते हुए, दोनों के लुक की तुलना की थीं और लिखा था कि मैक्रों को जलन हो रही है। बोल्सोनारो ने अपने आधिकारिक अकाउंट से इस मीम पर रिप्लाई किया, "Don't humiliate the guy ... haha," अर्थ- (उसे अपमानित ना करिए, हाहाहा)।

यह भी देखें... फिर लगा झटका: देश ने खोया एक और महान महिला को, नहीं रहीं पहली DGP

बर्ताव को लेकर बेहद शर्मिंदा

बता दें कि जी-7 समिट में बातचीत करते हुए मैक्रों ने इस घटना पर कहा, उन्होंने मेरी पत्नी को लेकर बहुत ही अपमानजनक टिप्पणी की है। मैं आपको क्या कहूं? यह उनके लिए और ब्राजीली लोगों के लिए दुखद है। मुझे लगता है कि ब्राजीली महिलाएं यह जानकर शर्मिंदा हो रही होंगी कि उनके राष्ट्रपति ने ऐसा किया है।

मैक्रों ने कहा, मुझे लगता है कि सभ्य ब्राजीली अपने राष्ट्रपति के इस बर्ताव को लेकर शर्मिंदा हो रहे होंगे। मेरी कई ब्राजीलियों के साथ दोस्ती है और मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं। मुझे उम्मीद है कि उनके पास जल्द ही कोई ऐसा राष्ट्रपति होगा जो वाकई इस पद के लायक होगा।

इससे पहले मैक्रों ने बोल्सोनारो को एमेजॉन जंगलों में आग लगने को लेकर जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि जी-7 समिट के एजेंडे में यह मुद्दा होना चाहिए। इसके साथ ही सम्मेलन में मैक्रो ने एमेजॉन के जंगलों में लगी आग से प्रभावित देशों की मदद के लिए 20 मिलियन डॉलर के फंड का ऐलान किया।

यह भी देखें... अलीगढ़ बड़ा हादसा: प्लेन कैश, 4 इंजीनियर समेत 2 पायलट थे सवार

फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने कहा कि आग 'धरती के फेफड़े' कहलाने वाले एमेजॉन को नुकसान पहुंचा रही है। फ्रांस सैन्य मदद भी मुहैया कराएगा। मैक्रों ने यह भी स्वीकार किया कि एमेजॉन में उनकी दिलचस्पी इसलिए भी है क्योंकि एमेजॉन में उनका भी कुछ क्षेत्र आता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story