×

Rahul Gandhi in US: रेल हादसे पर राहुल ने पीएम मोदी को लपेटा, बोले-सवाल पूछने पर कहेंगे कांग्रेस ने 50 साल पहले ये किया

Rahul Gandhi in US: रविवार रात को राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क में हजारों की संख्या में आए भारतीय लोगों को संबोधित किया। करीब आधे घंटे के भाषण में कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनकी सरकार, बीजेपी और संघ की विचारधारा का जिक्र करते हुए उनपर जमकर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Jun 2023 12:54 PM GMT
Rahul Gandhi in US: रेल हादसे पर राहुल ने पीएम मोदी को लपेटा, बोले-सवाल पूछने पर कहेंगे कांग्रेस ने 50 साल पहले ये किया
X
Rahul Gandhi in US (photo: social media )

Rahul Gandhi in US: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। विदेशी धरती से राहुल मोदी सरकार और बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। रविवार रात को उन्होंने न्यूयॉर्क में हजारों की संख्या में आए भारतीय लोगों को संबोधित किया। करीब आधे घंटे के भाषण में कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनकी सरकार, बीजेपी और संघ की विचारधारा का जिक्र करते हुए उनपर जमकर निशाना साधा।

पूर्व कांग्रेस सांसद ने ओडिशा में हुए भयानक रेल हादसे का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर तंज भी कस दिया। उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी पीछे की सोच रखते हैं। उनसे कुछ भी पूछो तो वे पीछे की तरफ देखने लगते हैं। उनसे पूछो कि ट्रेन हादसा कैसे हुआ, तो वो कहेंगे कि कांग्रेस सरकार ने 50 साल पहले ये किया था। उनसे पूछो कि आपने किताबों से पीरियॉडिक टेबल क्यों निकाल दिया, तो वो कहेंगे कि कांग्रेस ने 60 साल पहले ये किया।

अपनी गलतियों से भागती है बीजेपी और मोदी सरकार

राहुल गांधी ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले एक मिनट का मौन रेल हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के लिए रखा। इसके बाद उन्होंने अपना संबोधन शुरू करते हुए कहा कि मुझे याद है कि कांग्रेस के शासन के दौरान एक ट्रेन हादसा हुआ था। उस समय कांग्रेस ने यह नहीं कहा था कि यह हादसा अंग्रेजों की गलती की वजह से हुआ। कांग्रेस के मंत्री ने कहा था, यह मेरी जिम्मेदारी है और मैं इस्तीफा दे रहा हूं। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और पीएम मोदी अपनी गलतियों के लिए दूसरों पर इल्जाम डालते हैं।

महात्मा गांधी आधुनिक थे और गोडसे कायर

वायनाड के पूर्व सांसद ने कहा कि देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है। इसमें एक तरफ महात्मा गांधी और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी आधुनिक सोच रखने वाले व्यक्ति थे। वे केवल आगे की बात करते थे। गोडसे कायर था, वह केवल बीते हुए कल की बात करता था। भाजपा इसी विचारधारा को मानती है। हम महात्मा गांधी की सत्या और अहिंसा की विचारधारा को मानने वाले लोग हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story