×

रेलमंत्री कोरोना पॉजिटिव: 4 सांसदों की हुई मौत, पाकिस्तान सरकार की हालत खराब

पाकिस्तान कोरोना वायरस और आर्थिक तंगी दोनों से ही बुरी तरह से जूझ रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी अब कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Jun 2020 9:58 AM GMT
रेलमंत्री कोरोना पॉजिटिव: 4 सांसदों की हुई मौत, पाकिस्तान सरकार की हालत खराब
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान कोरोना वायरस और आर्थिक तंगी दोनों से ही बुरी तरह से जूझ रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी अब कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस जानकारी को लेकर रेलवे मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया कि शेख राशिद अहमद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है, हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं है। फिलहाल कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो दो हफ्ते तक सेल्फ आइसोलेशन में ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें... खूबसूरती बनी मौत: मकान मालकिन ने किया घिनौना काम, तड़पाते हुए ली जान

संक्रमितों की संख्या 1 लाख 1 हजार 173

बता दें, पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर चुका है। बीते रविवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 1 हजार 173 है।

महामारी कोरोना से अब तक 2032 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें, पाकिस्तान 16वां देश बन गया है, जहां मरीजों का आंकड़ा 1 लाख से अधिक है।

इसी सिलसिले में पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि कोरोना पॉजिटिव मिले 33 हजार 465 लोग ठीक हो चुके हैं। पाकिस्तान के पंजाब में अब तक 37,090, सिंध में 38,108, खैबर-पख्तूनख्वा में 13,487, बलूचिस्तान में 6,221, इस्लामाबाद में 4,979, गिलगित-बाल्टिस्तान में 927 और पीओके में 361 केस सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी हिली धरती: भूकंप के जोरदार झटकों से डरे लोग, इतनी रही तीव्रता

एक प्रांतीय मंत्री सहित चार सांसदों की मौत

पिछले कुछ दिनों पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रांतीय विधायक चौधरी अली अख्तर भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। इस पर उनकी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि अख्तर अपने घर में क्वारनटीन में थे और वायरस के लक्षण दिखने के बाद खुद का परीक्षण कराया था। अली अख्तर को 2018 के चुनावों में पंजाब विधानसभा के फैसलाबाद III से चुना गया था।

इसके अलावा पाकिस्तान में कोरोनोवायरस के संक्रमण से एक प्रांतीय मंत्री सहित चार सांसदों की मौत हो गई है। ऐसे में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ने पूरे प्रांत के सार्वजनिक अस्पतालों में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें... देश में कोरोना के 2,56,611 में से 1,25,381 केस एक्टिव, अब तक 1,24,095 लोग डिस्चार्ज

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story