×

Russia Ukraine War: रूस की सेना ने यूक्रेन में बरसाई मिसाइल, सात की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Russia Ukraine War: रूस की सेना ने यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव में मिसाइल से हमला कर दिया। रूस के मिसाइल हमले में यूक्रेन के छह साल के बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 20 Aug 2023 2:02 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2023 2:13 AM GMT)
Russia Ukraine War: रूस की सेना ने यूक्रेन में बरसाई मिसाइल, सात की मौत, 100 से ज्यादा घायल
X
Russia Ukraine War (Social Media)

Russia Ukraine War: रूस की सेना ने यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव में मिसाइल से हमला कर दिया। रूस के मिसाइल हमले में यूक्रेन के छह साल के बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने बताया कि रूस की सेना ने जिस समय मिसाइल अटैक किया उस समय लोग धार्मिक अवकाश मनाने के लिए चर्च जा रहे थे। आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि रूसी हमले में घायल हुए लोगों में 15 बच्चे और 15 पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि हमला चेर्निहाइव के एक चौराहे पर हुआ जहां एक पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय, एक थिएटर था। जो हमले में पूरी तरह बर्बाद हो गया है। उन्होने कहा कि रूस ने यूक्रेन को कष्ट देने का काम किया है।

यूक्रेन का दावा रूसी सेना 15 ड्रोन मार गिराए

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेन की वायुसेना ने दावा किया है कि मिसाइल अटैक से पहले रूस की सेना ने 17 ईरानी शाहेद ड्रोन से यूक्रेन पर हमला किया था, जिनमें से 15 ड्रोन को मार गिराया गया है। वहीं, रूस ने भी दावा किया है कि यूक्रेन की तरफ से मॉस्को पर अटैक करने भेजे गए ड्रोन को मार गिराया गया है। फिलहाल यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की स्वीडन में हैं। जहां से उन्हे रूस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए कॉम्बैट व्हीकल सीवी-90 मिलने वाला है।

संयुक्त राष्ट्र ने हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादी समन्यवक डेनिस ब्राउन ने कहा कि यूक्रेन के बड़े शहर चेर्निहाइव पर रूस द्वारा हमला किया जाना जघन्य अपराध है। उन्होने कहा कि मैं यूक्रेन के आबादी वाले इलाकों पर रूसी हमलों के बार-बार के पैटर्न की निंदा करता हूं। नागरिकों या नागरिक वस्तुओं के खिलाफ निर्देशित हमले अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत सख्ती से प्रतिबंधित हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story