×

Russia Ukraine War: ड्रोन हमले से दहल उठा रूस, एयरपोर्ट को बनाया गया निशाना, चार विमान क्षतिग्रस्त

Russia Ukraine War: रूस के उत्तर-पश्चिमी शहर प्सकोव में स्थित एक एयरपोर्ट पर एक ड्रोन हमला किया गया है, जिसे रूसी सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 30 Aug 2023 1:52 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2023 2:15 AM GMT)
Russia Ukraine War: ड्रोन हमले से दहल उठा रूस, एयरपोर्ट को बनाया गया निशाना, चार विमान क्षतिग्रस्त
X
Russia Ukraine War (Social Media)

Russia Ukraine War: रूस के उत्तर-पश्चिमी शहर प्सकोव में स्थित एक एयरपोर्ट पर एक ड्रोन हमला किया गया है, जिसे रूसी सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया है। हालांकि इस ड्रोन हमले में चार विमान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ये जानकारी क्षेत्रीय गवर्नर मिखाइल वेदर्निकोव ने आज बुधवार (30 अगस्त) को दी है। प्सकोव यूक्रेन की सीमा और यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों एस्टोनिया और लातविया की आसपास की सीमा से लगभग 800 किलोमीटर दूर स्थित है।

क्षेत्रीय गवर्नर ने शेयर किया हमले का वीडियो

रूसी सुरक्षाबलों ने दावा किया है कि दक्षिणी ब्रांस्क क्षेत्र में तीन यूक्रेनी ड्रोने और मध्य ओर्लोव क्षेत्र में एक ड्रोन को मार गिराया है। क्षेत्रीय गवर्नर मिखाइल वेडेर्निकोव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हवाई अड्डे के ऊपर काला धुआं दिखाई दे रहा है। रूस की ओर से यह भी दावा किया गया है कि स्थानीय निवासियों ने विस्फोटों और गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज सुनी है। वेडेर्निकोव ने कहा कि वह ड्रोन हमले के स्थान पर मौजूद थे।

चार विमान क्षतिग्रस्त

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्सकोव एयरपोर्ट पर चार इल्यूशिन आईएल-76 विमान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ट्रांसपोर्ट विमानों को भारी नुकसान हुआ है। हमले के बाद के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

मॉस्को क्षेत्र के इस्तरा जिले में हुआ था ड्रोन हमला

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने जानकारी देते हुए बताया था कि रुसी सुरक्षा बलों ने क्रेमलिन से लगभग 50 किलोमीटर पश्चिम में मास्को क्षेत्र के इस्तरा जिले में यूक्रेन के ड्रोन को मार गिराया था। टीएएसएस समाचार एजेंसी ने बताया की यूक्रेन द्वारा ड्रोन हमलों के कारण मॉस्को के शेरेमेतयेवो, डोमोडेडोवो और वनुकोवो हवाई अड्डों ने कुछ घंटों के लिए उड़ानें निलंबित कर दीं।

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन की बीच करीब डेढ़ साल से जंग जारी है। दोनों देश लगातार एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। यूक्रेन भी लगातार रूस पर हमला कर रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story