×

जोरदार धमाके से सहमा देश, सेकेंडों में ढह गई इमारत, मंजर काफी खौफनाक

हादसे के पीछे की वजह गैस रिसाव हो सकता है। धमाके में इमारत पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। ना केवल सुपरमार्केट की बिल्डिंग, बल्कि आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

Shreya
Published on: 12 Feb 2021 1:01 PM GMT
जोरदार धमाके से सहमा देश, सेकेंडों में ढह गई इमारत, मंजर काफी खौफनाक
X
जोरदार धमाके से सहमा देश, सेकेंडों में ढह गई इमारत, मंजर काफी खौफनाक

व्लादिकावकाज: इस वक्त की बड़ी खबर रूस से सामने आ रही है। जहां पर व्लादिकावकाज शहर (Vladikavkaz city) में जोरदार धमाका हुआ है। जिससे यहां की सुपरमार्केट की इमारत बुरी तरह ध्वस्त हो गई है। हालांकि इस दौरान गनीमत की बात ये रही कि इस हादसे में भवत: कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

गैस रिसाव के चलते हुआ धमाका?

ऐसा कहा जा रहा है कि इस हादसे की वजह गैस रिसाव (Gas Leak) हो सकता है। इस मामले में रूस की संवाद समितियों ने बताया कि ‘तास’ ने कहा कि धमाके के वक्त एक व्यक्ति बिल्डिंग में मौजूद था। उसे मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया है। उसने बताया कि यह धमाका सुबह सुपरमार्केट में स्थित एक तीन मंजिला इमारत में हुआ है। इस सुपरमार्केट में कई अन्य दुकानें और ऑफिस भी थे।

यह भी पढ़ें: बीवी से डरते थे राष्ट्रपति: शक्तिशाली देश की संभाली सत्ता, नहीं संभाल सके परिवार

blast (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

आसपास के घरों को भी हुआ नुकसान

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो हादसे के पीछे की वजह गैस रिसाव हो सकता है। धमाके में इमारत पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। ना केवल सुपरमार्केट की बिल्डिंग, बल्कि आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि आसपास स्थित कई आवासीय इमारतों की खिड़कियां चकनाचूर हो गई हैं। रूस की जांच समिति ने मामले की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: बौखलाया पाकिस्तान: अमेरिका ने कश्मीर पर दिया ऐसा बयान, पागल हुए इमरान

कुछ लोगों के घायल होने की खबर

जांच में ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि हादसे की असली वजह क्या है। ये धमाका काफी तेज रहा, क्योंकि धमाके के बाद पूरी इमारत सेकेंडों में ढह गई। वैसे तो कहा जा रहा है कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुई है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता द्वारा भी लोगों के घायल होने की बात कही गई है। साथ ही कुछ लोगों की मौत की आशंका भी जताई गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के 3 नए वेरिएंट: दुनिया में मची तबाही, अब तक आ चुके हैं इतने मामले

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story