×

करोड़पति हुई सफाईकर्मी: राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये

फ्लाइट्स डेटा से पता चलता है कि स्वेतलाना क्रिवोनोगिख उन फ्लाइट्स में उड़ान भरती रही हैं जिनमें पुतिन भी सवार होते थे। बताया गया है कि यह कथित रिलेशनशिप पिछले दशक के आखिर में टूट गया।

Newstrack
Published on: 29 Nov 2020 7:53 AM GMT
करोड़पति हुई सफाईकर्मी: राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये
X
करोड़पति हुई सफाईकर्मी: राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये

नई दिल्ली: एक खबर में नया खुलासा किया गया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के एक महिला सफाई कर्मचारी से संबंध थे। यह खुलासा एक रूसी मीडिया Proekt किया है। Proekt यानी कि (Project)ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अब यह महिला 700 करोड़ रुपये से अधिक की मालकिन हो चुकी है। हालांकि, स्वतंत्र रूप से इस दावे की पुष्टि अभी नहीं हुई है। पुतिन के प्रवक्ता ने इन आरोपों को खारिज किया है।

सफाई कर्मचारी के साथ पुतिन के संबंध

मीडिया की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि सफाई कर्मचारी के साथ पुतिन के संबंध से एक बेटी का भी जन्म हुआ। यह बेटी अब 17 साल की हो चुकी है। इस रिपोर्ट को द मॉस्को टाइम्स ने भी प्रकाशित किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 68 साल के पुतिन के संबंध स्वेतलाना क्रिवोनोगिख नाम की महिला से रहे हैं। अब यह महिला रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के पॉश इलाके में रहती है जो पुतिन के करीबी लोगों के लिए सुरक्षित समझा जाता है।

Russian President Vladimir Putin-1

पुतिन और उनके बेटी के चेहरे 70 फीसदी मिलते हैं

रूसी मीडिया ने 17 साल की एलिजावेटा क्रिवोनोगिख को पुतिन की सीक्रेट बेटी बताया है। नाबालिग होने की वजह से एलिजावेटा का चेहरा ब्लर करके तस्वीरें प्रकाशित की गई हैं। वहीं, Proekt ने फेस रिकॉग्निशन एक्सपर्ट के हवाले से कहा है कि पुतिन और उनके बेटी के चेहरे 70 फीसदी मिलते हैं।

ये भी देखें: नेपाल पर चीन की नजरें, डिफेन्स मिनिस्टर पहुंचे काठमांडू

ब्रिटेन के ब्रैडफोर्ड यूनिवर्सिटी में विजुअल कंप्यूटिंग सेंटर के डायरेक्टर प्रोफेसर हसन उगैल ने कहा है कि पुतिन और उनकी कथित बेटी का चेहरा चूंकि इतना अधिक मिलता है, इसलिए निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि दोनों एक-दूसरे से जुड़े हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एलिजावेटा का जन्म 2003 में हुआ था। हालांकि, तब पुतिन ल्यूडमिला शक्रेबनेवा के साथ शादीशुदा थे। बाद में दोनों का तलाक हो गया था।

एलिजावेटा के जन्म के कागजात पर पिता का नाम नहीं है

Proekt मीडिया ने दावा किया है कि एलिजावेटा के जन्म के कागजात पर पिता का नाम नहीं है और बस Vladimirovna लिखा हुआ है। कथित तौर से एलिजावेटा बदले हुए नाम के साथ सालों से रहती आई हैं।

एलिजावेटा की मां स्वेतलाना क्रिवोनोगिख की उम्र 45 साल है। पहले वह सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करती थीं। बाद में एक कंपनी की वह मालकिन बन गईं। इस कंपनी का कुछ शेयर पुतिन से जुड़े Rossiya Bank में भी है। साथ ही कई शहरों में भी स्वेतलाना के नाम पर मकान हैं।

ये भी देखें: परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, ईरान के राष्ट्रपति ने इजरायल पर कर दिया ये बड़ा ऐलान

Russian President Vladimir Putin-2

रिलेशनशिप पिछले दशक के आखिर में टूट गया

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फ्लाइट्स डेटा से पता चलता है कि स्वेतलाना क्रिवोनोगिख उन फ्लाइट्स में उड़ान भरती रही हैं जिनमें पुतिन भी सवार होते थे। बताया गया है कि यह कथित रिलेशनशिप पिछले दशक के आखिर में टूट गया। Proekt मीडिया का कहना है कि शुरुआत में स्वेतलाना ने बात की, लेकिन फिर मैसेज का जवाब नहीं दिया। रिपोर्टर्स ने जब एलिजावेटा से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने तुरंत सोशल मीडिया से अपनी तस्वीरें हटा दीं।

वहीं, पुतिन से जुड़े विभिन्न सूत्रों ने उनके इस कथित रिश्ते पर बात करने से इनकार कर दिया। स्थानीय रिपोर्टर्स की ओर से संपर्क किए जाने पर पुतिन के प्रवक्ता ने कथित रिश्तों के दावों को पूरी तरह खारिज कर दिया।

ये भी देखें: खाई है कभी ऐसी सब्जीः कीमत जान उड़ जाएंगे होश, है ये सबसे महंगी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story