×

तुर्की के राष्ट्रपति ने दिया ऐसा बयान, भड़क उठा सऊदी अरब, कर दिया ये बड़ा ऐलान

सऊदी अरब के चैम्बर ऑफ कॉमर्स हेड अजलान अल अजलान ने ट्वी कर कहा कि हर उस चीज का बहिष्कार करें जो तुर्की में बनाई गई हो।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 2:36 PM GMT
तुर्की के राष्ट्रपति ने दिया ऐसा बयान, भड़क उठा सऊदी अरब, कर दिया ये बड़ा ऐलान
X
सऊदी अरब के चैम्बर ऑफ कॉमर्स हेड अजलान अल अजलान ने ट्वी कर कहा कि हर उस चीज का बहिष्कार करें जो तुर्की में बनाई गई हो।

लखनऊ: सऊदी अरब और तुर्की के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दवान के एक बयान के बाद सऊदी अरब भड़क गया है। सऊदी अरब के अधिकारियों ने अपने नागरिकों से तुर्की के हर सामान का बहिष्कार करने को कहा है। तुर्की के राष्ट्रपति ने खाड़ी देशों पर क्षेत्र को अस्थिर करने वाली नीति अपनाने का आरोप लगाया था। इसके बाद सऊदी अरब बेहद नाराज हो गया है।

सऊदी अरब के चैम्बर ऑफ कॉमर्स हेड अजलान अल अजलान ने ट्वी कर कहा कि हर उस चीज का बहिष्कार करें जो तुर्की में बनाई गई हो। उन्होंने अपने बयान में कहा कि चाहे वो आयात के स्तर पर हो, निवेश हो, पर्यटन हो, बॉयकॉट करना हर सऊदी नागरिक की जिम्मेदारी है। हमारे देश, हमारे नेतृत्व और हमारे नागरिकों के खिलाफ दुश्मनी निभा रहे तुर्की को जवाब देना है।

तुर्की के राष्ट्रपति के बयान के बाद सऊदी अरब भड़क गया है जिसमें उन्होंने कहा था कि खाड़ी के देशों पर तुर्की को टारगेट करने और क्षेत्र को अस्थिर करने का आरोप लगाया था।

Saudi Arabia Prince Salman

यह भी पढ़ें...तमंचे की नोक पर गैंगरेप: पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR, SP ने दिया ये आदेश

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए रेचेप तैय्यप एर्दोवान ने कहा था, यह नहीं भूलना चाहिए कि जो देश सवालों के घेरे में हैं, उनका कल कोई अस्तित्व नहीं था और शायद आने वाले कल में भी ना हो लेकिन हम अल्लाह की इजाजत से इस क्षेत्र में हमेशा अपना झंडा फहराते रहेंगे।

यह भी पढ़ें...जवान की शहादत पर रोया देश: बुझ गया इकलौता चिराग, रो-रोकर बेहाल हुआ परिवार

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद से ही तुर्की और सऊदी में तनाव बरकरार है। वर्ष 2018 में तुर्की के सऊदी दूतावास में पत्रकार खशोगी की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की भूमिका पर सवाल खड़े हुए थे।

Turkey President Recep Tayyip Erdoğan

यह भी पढ़ें...रेल का सफर होगा महंगा! इतने प्रतिशत बढ़ेगा किराया, रेलवे लेने जा रहा ये फैसला

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दवान ने अपने बयान में कहा था खशोगी की हत्या सऊदी की सरकार के शीर्ष स्तर से मिले आदेश के बाद की गई थी। लेकिन एर्दवान ने सीधे तौर पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का नाम लेने से बचते रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story