×

कई धमाकों से दहला देश, ब्लास्ट में कईयों के उड़े चीथड़े, 600 से ज्यादा घायल

राष्ट्रपति ने बयान में कहा है कि यह धमाका इतना जोरदार था कि इससे शहर में लगभग सभी मकानों और इमारतों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, रक्षा मंत्रालय ने भी देर रात में एक बयान जारी करते हुए बताया कि सैन्य अड्डे के डिपो में आग लगने से यह धमाका हुआ है। 

Shreya
Published on: 8 March 2021 5:10 AM GMT
कई धमाकों से दहला देश, ब्लास्ट में कईयों के उड़े चीथड़े, 600 से ज्यादा घायल
X
कई धमाकों से दहला देश, ब्लास्ट में कईयों के उड़े चीथड़े, 600 से ज्यादा घायल

मलाबो: बड़ी खबर इक्वेटोरियल गिनी (Equatorial Guinea) के सबसे बड़े शहर बाटा से सामने आ रही है, जहां पर एक सैन्य अड्डे पर रविवार को सिलसिलेवार बम धमाके (Bomb Blasts) हुए। जिससे सारा शहर कांप उठा। इन धमाकों में अब तक 20 लोगों की मौत होने की सूचना है, जबकि 600 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि ये संख्या अभी बढ़ सकती है।

इस वजह से हुए ये धमाके

सरकारी प्रसारणकर्ता ने राष्ट्रपति तेओडोरो ओबियंग न्गुएमा म्बासोगो (Teodoro Obiang Nguema Mbasogo) के वक्तव्य के हवाले से बताया है कि सैन्य बैरक में धमाके स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे के आसपास हुआ। सैन्य अड्डा बाटा में मोंडोंग नुकुंतोमा के पास स्थित है। बताया गया है कि जो धमाके सैन्य अड्डे पर हुए वह डायनामाइट के इस्तेमाल से जुड़ी लापरवाही की वजह से हुए।

यह भी पढ़ें: LAC तनाव भूला चीन! भारत से दोस्ती बढ़ाने में जुटा, अब कर रहा ये काम

blast (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

बाटा के सभी मकानों और इमारतों को हुआ नुकसान

राष्ट्रपति तेओडोरो ओबियंग ने बयान में कहा है कि यह धमाका इतना जोरदार था कि इससे बाटा में लगभग सभी मकानों और इमारतों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, रक्षा मंत्रालय ने भी देर रात में एक बयान जारी करते हुए बताया कि सैन्य अड्डे के डिपो में आग लगने से यह धमाका हुआ है। बयान में कहा गया है कि विस्फोट के वास्तविक कारणों का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राफेल के मालिक: डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक

आपको बता दें कि इक्वेटोरियल गिनी (Equatorial Guinea) एक अफ्रीकी देश है। इस देश की आबादी 13 लाख है और यह कैमरून के दक्षिण में स्थित है। 1968 में आजादी से पहले यह स्पेन का उपनिवेश था।

यह भी पढ़ें: बुर्का हुआ बैन! सार्वजनिक स्थानों पर नहीं ढंक सकते चेहरा, देशवासियों ने लिया फैसला

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story