×

पाक के इस पूर्व प्रधानमंत्री से अधिकारियों ने की मारपीट, मुंह पर फेंका गिलास

भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से पूछताछ के दौरान अफसरों ने मारपीट की। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अफसर अब्बासी से इस कदर नाराज था कि उसने पूर्व प्रधानमंत्री को पानी का गिलास भी फेंककर मार दिया।

Aditya Mishra
Published on: 10 Jun 2023 3:18 AM GMT
पाक के इस पूर्व प्रधानमंत्री से अधिकारियों ने की मारपीट, मुंह पर फेंका गिलास
X

इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से पूछताछ के दौरान अफसरों ने मारपीट की।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अफसर अब्बासी से इस कदर नाराज था कि उसने पूर्व प्रधानमंत्री को पानी का गिलास भी फेंककर मार दिया।

अब्बासी को भ्रष्टाचार के मामले में 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही वो नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो यानी नैब की हिरासत में हैं।

पाकिस्तान के अखबार ‘द न्यूज’ के मुताबिक, नैब के अफसर रावलपिंडी के अपने मुख्यालय में अब्बासी से पूछताछ कर रहे थे। आरोप है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कुछ सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया।

इस रवैये पर नैब का एक अफसर झल्ला गया। उसने आपा खो दिया। इस अफसर ने पहले तो अब्बासी से मारपीट की। इसके कुछ देर बाद ही उन पर पानी से भरा गिलास फेंक दिया।

ये भी पढ़ें...इमरान खान का कबूलनामा, जानिए पाकिस्तानी आर्मी, ISI और अल कायदा का कनेक्शन

अब्बासी पर एलएनजी घोटाले का है आरोप

अब्बासी पर आरोप है कि उन्होंने एलएनजी घोटाले में मुख्य भूमिका निभाई। इस घोटाले के कारण पाकिस्तान को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री पर आरोप है कि उन्होंने गैस एजेंसी के ठेके चहेतों लोगों को दिलाए।

पाकिस्तानी जांच एजेंसी ने पूछताछ में सहयोग के लिए एक विशेषज्ञ की सेवाएं लीं। जब अब्बासी से पूछताछ की जा रही थी, तब वह भी वहीं मौजूद था। जब अब्बासी ने सहयोग नहीं किया तो उनके साथ मारपीट की गई।

वहीं, इस मामले के मीडिया में आने के बाद नैब ने मारपीट के आरोपों को सिरे से नकार दिया। हालांकि, इशारों में ही सही उसने इसकी पुष्टि करने की गलती भी कर दी। जांच एजेंसी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, पूछताछ दल में शामिल मोहम्मद जुबेर ने हालात संभाल लिए थे।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान को चेतावनी: भारत के विदेशमंत्री ने कहा अब सिर्फ इस मुद्दे पर होगी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story