×

सिंगापुर हाईकोर्ट ने भगौड़े नीरव मोदी के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर सिंगापुर हाईकोर्ट ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी की संपत्तियों को जब्त करने के लिए आदेश दिया है।

Aditya Mishra
Published on: 2 July 2019 12:31 PM GMT
सिंगापुर हाईकोर्ट ने भगौड़े नीरव मोदी के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम
X
नीरव मोदी

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर सिंगापुर हाईकोर्ट ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी की संपत्तियों को जब्त करने के लिए आदेश दिया है।

नीरव के खातों में जमा है 44 करोड़ रुपये

ने नीरव मोदी के 4 बैंक खातों में रखे गए करीब 44 करोड़ रुपये को फ्रीज करने का आदेश दिया है। नीरव मोदी की कंपनी सिंगापुर में ब्रिटिश वर्जन आइसलैंड के नाम से रजिस्टर्ड है इस कंपनी में पूर्वी मोदी और मयंक मेहता हैं।

ये भी पढ़ें...लंदन : भगोड़े नीरव मोदी की जमानत याचिका तीसरी बार खारिज

स्विस बैंक के 4 खाते किए गए सीज

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक घाटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के स्विस बैंक के चारो खातें को सीज कर लिया गया है। जांच एजेंसियों का शिकंजा नीरव मोदी की बहन पूर्वी मौदी पर भी कसा गया है। जानकारी के मुताबिक नीरव और पूर्वी मोदी के बैंक खातों में कुल 2 8316 करोड़ रुपए जमा थे। जिन्हें जांच एजेंसियों ने सीज कर लिया हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले का स्विस बैंक का बयान भी सामने आया है। बैंक का कहना है कि भारत के कहने पर उन्होंने नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के खाते सीज कर लिए हैं।

ये भी पढ़ें...भगोड़े नीरव मोदी के बंगले को डायनामाइट से कर दिया ध्वस्त

नीरव की हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ी

ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है वह करीब दो अरब डॉलर की पीएनबी धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत में वांछित है नीरव मोदी (48) को मार्च में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और वह तब से वैंड्सवर्थ की एक जेल में बंद है।

ब्रिटिश उच्च न्यायालय ने 12 जून को उसकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी यह जमानत के लिए उसकी तरफ दायर से चौथी अर्जी थी उसके खिलाफ पिछले साल मई और जुलाई में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। इसके बाद अगस्त, 2018 में ब्रिटेन के अधिकारियों से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए आग्रह किया गया था।

ये भी पढ़ें...भगोड़े नीरव मोदी के लंदन में रहने की खबर को लेकर कांग्रेस ने PM पर निशाना साधा

नीरव के खातें को किया गया सीज

पंजाब नेशनल बैंक घाटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के स्विस बैंक के चारो खातें को सीज कर लिया गया है। जांच एजेंसियों का शिकंजा नीरव मोदी की बहन पूर्वी मौदी पर भी कसा गया है। जानकारी के मुताबिक नीरव और पूर्वी मोदी के बैंक खातों में कुल 2 83.16 करोड़ रुपए जमा थे। जिन्हें जांच एजेंसियों ने सीज कर लिया हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले का स्विस बैंक का बयान भी सामने आया है।बैंक का कहना है कि भारत के कहने पर उन्होंने नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के खाते सीज कर लिए हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story