×

बर्फीले तूफान ने मचाया कहर: तीन लोगों की मौत, सैकड़ों गाड़ियां क्रैश, अलर्ट हुआ जारी

अमेरिकी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह जारी की गई है और कई जगहों पर बस-ट्रेनें भी कैंसिल कर दी गई हैं। कहा से कहा गया है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 3:55 PM GMT
बर्फीले तूफान ने मचाया कहर: तीन लोगों की मौत, सैकड़ों गाड़ियां क्रैश, अलर्ट हुआ जारी
X
अमेरिका में बर्फीले तूफान ने कहर बरपाया है। इस तूफान की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है। पेन्सिलवेनिया में दो लोगों की मौत हुई है।

नई दिल्ली: अमेरिका में बर्फीले तूफान ने कहर बरपाया है। इस तूफान की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है। पेन्सिलवेनिया में दो लोगों की मौत हुई है, तो वहीं नॉर्थ कैरोलिना के एक शख्स की जान चली गई। इसके साथ ही वर्जीनिया में बर्फीले तूफान के कारण 200 से ज्यादा गाड़ियां क्रैश हो गई हैं। अमेरिका में 600 से ज्यादा फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है।

इसके साथ ही अमेरिकी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। लोगों को घरों से बाहर नहीं जाने की सलाह जारी की गई है और कई जगहों पर बस-ट्रेनें भी कैंसिल कर दी गई हैं। कहा से कहा गया है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।

तो वहीं नेशनल वेदर सर्विस ने कहा कि तूफान के कारण मिड-अटलांटिक से उत्तरपूर्व में कई खतरे पैदा होंगे। इससे मिड-अटलांटिक में बारिश-बर्फ हो सकती है और कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। न्यूयॉर्क सिटी में भारी बर्फबारी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें...अंतरिक्ष से दिखा हिमालय: तस्वीरें देख हर कोई दंग रह गया, NASA ने की जारी

Snowstorm

इसके अलावा न्यूइंग्लैंड में भी तेज हवाओं के साथ तटीय इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। नॉर्थ कैरोलिना में टॉर्नेडो और तूफान भी आ सकता है। वर्जीनिया में बर्फबारी और बारिश के कारण हजारों घरों और व्यापार संस्थानों की बिजली गुल हो गई है।

ये भी पढ़ें...फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों कोरोना वायरस से संक्रमित, आईसोलेशन में रहते हुए करेंगे काम

इस तूफान की वजह से अमेरिका में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने के अभियान पर असर पड़ सकता है। बर्फीले तूफान की वजह से वैक्सिनेशन और टेस्टिंग, दोनों की रफ्तार धीमी पड़ सकती है। उत्तरी वर्जीनिया से लेकर न्यूयॉर्क में गुरुवार दोपहर इतनी तेज बर्फबारी हुई कि कई जगहों पर 0.6 मीटर तक बर्फ जमा हो गई।

ये भी पढ़ें...मुसलमानों के शवों को जलाने पर सख्त हुआ देश, अब कर दिया बड़ा ऐलान

न्यूयॉर्क सिटी में आउटडोर डाइनिंग प्लैटफॉर्म्स पर भारी बर्फबारी का कहर दिखा है। न्यूजर्सी के गवर्नर फिल मर्फी के बयान इस पर बयान जारी की है। उनकी बयान से पता चलता है कि प्रशासन भी आफतों से पस्त हो चुका हा। उनका कहना है कि आज हमारी थीम यह होनी चाहिए कि अगर एक चीज (परेशानी) नहीं है, तो दूसरी खड़ी है। उन्होंने लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि बर्फ हटाने समय भी मास्क पहनना न भूलें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story