×

आतंकी हमले से दहला देश: होटल को बनाया निशाना, 7 की मौत, कई घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में स्थित एक होटल में आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं।

Shreya
Published on: 17 Aug 2020 7:44 AM GMT
आतंकी हमले से दहला देश: होटल को बनाया निशाना, 7 की मौत, कई घायल
X
सांकेतिक तस्वीर

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में स्थित एक होटल में आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं। घटना से हर तरफ अफरातफरी मच गई। लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमला करने वालों को संदिग्ध अल शबाब ग्रुप से जुड़ा बताया जा रहा है। बता दें कि अल शबाब ग्रुप आतंकी संगठन अल कायदा का एक हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, हालत लगातार बनी हुई है गंभीर

सुरक्षाबलों ने होटल पर किया कंट्रोल

एक समाचार एजेंसी को हमले के बारे में बताते हुए सुरक्षा अधिकारी अहमद उमर ने बताया कि हमले के शुरू होने के बाद से सुरक्षाबलों ने होटल पर कंट्रोल कर लिया है। ऐसा लग रहा है कि हमलावरों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अभी गोलीबारी जारी है।

यह भी पढ़ें: अमेजन के बाद अब ये कम्पनी करेगी शराब की होम डिलीवरी, इन राज्यों से शुरूआत

अमेरिका में कई जगहों पर हुई गोलीबारी से फेला दहशत

वहीं अमेरिका के सिनसिनाटी में तमाम जगहों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी हुई, जिसमें 18 लोग शिकार बन गए। गोलियां का शिकार बनने वालों में 8 लोगों की मौत हो गई। जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस ने एक बयान में कहा कि एवोनडेल में गोलीबारी में घायल 21 वर्षीय एंटोनियो ब्लेयर की अस्पताल में मौत हो गई। गोलाबारी के चलते घटना स्थल पर हड़कंप गया, लोग में अफरा-तफरी का माहौल छा गया।

NEET-JEE पर बड़ी खबर: परीक्षा को लेकर हरी झंडी, SC ने याचिका को किया खारिज

ओवर-द-रिने इलाके में गोलीबारी

सिनसिनाटी में हुई इस वारदात के बारे में सहायक पुलिस प्रमुख पॉल न्यूडीगेट ने बताया कि शहर के ओवर-द-रिने इलाके में गोलीबारी की एक घटना में 10 लोगों को गोली लगी जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इनकी पहचान 34 वर्षीय रॉबर्ट रॉगर्स और 30 वर्षीय जेक्विज ग्रांट के तौर पर हुई है।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर गैंगरेप: भाकपा ने योगी सरकार को घेरा, मुआवजा देने की मांग की

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story