तबलीगी जमात के प्रमुख की कोरोना से मौत, मचा जमातियों में हड़कंप

तबलीगी जमात के लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है। यहां अब तक जमात के 429 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीं तबलीगी जमात के प्रमुख की मौत हो गयी।

नई दिल्ली: पाकिस्तान में भी तबलीगी जमात के लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है। यहां अब तक जमात के 429 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीं तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना सुहैब रूमी की महामारी से मौत हो गयी।

पाकिस्तान में तबलीगी जमात के 429 लोग कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, दिल्ली के निजामुदीन मरकज की तरह ही पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के रायविंड शहर में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम हुआ था, जिसके बाद कोरोना वायरस पाकिस्तान में आग की तरफ फ़ैल गया।

सिर्फ सिंध प्रांत में तबलीगी जमात के 429 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सभी रायविंड में जमात के कार्य्रकम में शामिल हुए थे। इसके अलावा इस्लामाबाद से भी तबलीगी से जुड़े 9 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।

ये भी पढ़ेंः भारत को अमेरिका देगा ये खतकनाक मिसाइलें, पाकिस्तान में मची खलबली

तबलीगी जमात के प्रमुख की मौत

अब तबलीगी जमात के फैसलाबाद प्रमुख की कोरोना वायरस से मौत होने की जानकारी मिल रही है। बता दें कि जमात के प्रमुख मौलाना सुहैब रूमी पाकिस्तान में काफी मशहूर थे। 69 साल के मौलाना सुहैब रूमी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। ये भी रायविंड में हुए जमात के कार्यक्रम में शामिल थे।

ये भी पढ़ेंःबबीता फोगाट को आया गुस्सा, जमातियों को बताया जाहिल, ट्रोलर्स ने बोला हमला

 

परिवार के 5 सदस्य कोरोना से संक्रमित

मौलाना का परिवार भी संक्रमित है, इसमें दो नाती-पोते सहित परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं। सभी को फैसलाबाद से 150 किलोमीटर दूर एक अलग आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

रायविंड में जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे 80 हजार लोग

गौरतलब है कि मार्च में रायविंड में तबलीगी जमात का वार्षिक कार्यक्रम हुआ था, जिसमें देश-विदेश से 80 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। उसके बाद ये लोग देश के कई हिस्सों में पहुंचे और जांच के बाद संक्रमित पाए गए। 429 सदस्यों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमण बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने सभी जमातियों को अलग सेंटर में भेज दिया। वहीं जमात के कई अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App