×

आर्मी बेस पर आतंकियों का बड़ा हमला, 10 सैनिकों की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने एक बार फिर सेना को निशाना बनाया है। देश के दक्षिण हेलमंद प्रांत में शनिवार को एक सैन्य अड्डे पर तालिबान ने हमला कर दिया इस हमले में दस अफगान सैनिकों की मौत हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Dec 2019 4:44 PM GMT
आर्मी बेस पर आतंकियों का बड़ा हमला, 10 सैनिकों की मौत, कई घायल
X

कंधार: अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने एक बार फिर सेना को निशाना बनाया है। देश के दक्षिण हेलमंद प्रांत में शनिवार को एक सैन्य अड्डे पर तालिबान ने हमला कर दिया इस हमले में दस अफगान सैनिकों की मौत हो गई।

दक्षिण अफगानिस्तान के 215 माइवांड सेना कोर के प्रवक्ता नवाब जादरान ने बताया कि अशांत सांगिन जिले में तालिबान ने सैन्य अड्डे तक एक सुरंग खोदी और फिर इसे विस्फोट कर उड़ा दिया।

उन्होंने कहा कि जिस वक्त यह हमला हुआ उस समय हवाई अड्डे पर 18 सैनिक मौजूद थे। चार सैनिक घायल हो गए और चार सैनिकों ने तालिबान हमलावरों को खदेड़ दिया।

यह भी पढ़ें...चीन ने मुस्लिमों के खिलाफ उठाया ये कठोर कदम, दुनिया में मचा हड़कंप

प्रांत के प्रवक्ता उमर जवाक ने हमले की पुष्टि की और कहा कि अड्डे के अंदर शक्तिशाली विस्फोट में सैनिक मारे गए। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने मीडिया को भेजे गए बयान में हमले की जिम्मेदारी ली। उत्तरी प्रांत बल्ख में एक सैन्य अड्डे पर तालिबान के हमले में मंगलवार को सात अफगान सैनिक मारे गए थे।

यह भी पढ़ें...1 साल में ही टूट गई इन बाॅलीवुड स्टार्स की शादी, जानिए क्यों

अफगानिस्तान में हिंसा को खत्म करने के लिए अमेरिका-तालिबान की वार्ता के बीच ये घातक हमला है। मंगलवार को बल्ख के उत्तरी प्रांत में एक बेस पर तालिबान के हमले में सात अफगान सैनिक मारे गए थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story