खतरे में अमेरिकी दूतावास: कभी भी हो सकता है हमला, जारी किया गया हाई अलर्ट

आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए दूतावास की सभी सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। पूरे इलाके में लोगों की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा सभी सघन तलाशी ली जा रही है।

US Army

खतरे में अमेरिकी दूतावास: कभी भी हो सकता है हमला, जारी किया गया हाई अलर्ट (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: तुर्की में अमेरिकी दूतावास पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खतरे को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है। दूतावास की तरफ से बताया गया है कि अमेरिकियों एवं अन्य विदेशियों पर हमला हो सकता है ऐसी जानकारी मिली है।

आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए दूतावास की सभी सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। पूरे इलाके में लोगों की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा सभी सघन तलाशी ली जा रही है। तुर्की की फोर्स ने भी दूतावास जाने वाले रास्ते पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

अमेरिकी दूतावास की तरफ से बयान जारी किया गया है। कहा गया है कि तुर्की में अमेरिकी मिशन को इस्तांबुल और अन्य संभावित स्थानों पर अमेरिकी महावाणिज्य दूत समेत अमेरिकी नागरिकों पर संभावित आतंकवादी हमले या उन्हें अगवा किये जाने की आशंका है। इसके बारे में भरोसेमंद सूचना मिली है। तुर्की की राजधानी अंकारा में दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों से बड़े कार्यालय भवनों, शॉपिंग मॉल तथा उनकी आवाजाही के अन्य स्थानों पर अलर्ट रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें…PM-राष्ट्रपति का धांसू विमान: आज मिलने वाला है दूसरा बोइंग 777, फौलादी होगी सुरक्षा

US Embassy in Turkey

दूतावास में सभी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद

आतंकी खतरे को देखते हुए तुर्की में सभी अमेरिकी वाणिज्य दूतावासों में नागरिक एवं वीजा सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी गई हैं। इस्लामिक स्टेट ग्रुप और एक प्रतिबंधित कुर्दिश संगठन ने 2015 और 2017 के बीच तुर्की में भयानक हमले के लिए। अंकारा में आंतकी संगठन ने अमेरिका दूतावास पर हमला किया था।

ये भी पढ़ें…भूकंप से कांपे दो देश: मेघालय से बांग्लादेश तक महसूस हुए झटके, दहशत में लोग

2016 और 2017 में हुआ था बड़ा आतंकी हमला

तुर्की के इस्तांबुल में 2016 के एक कार धमाका हुआ था जिसमें 48 लोगों की मौत हुई थी, तो वहीं 2017 में एक नाइटक्लब पर अंधाधुंध फायरिंग हुई थी जिसमें 39 लोगों को जान चली गई थी। तुर्की पर आईएसआईएस लड़ाकों के साथ कुर्दिश संगठनों से भी हमले का खतरा है। तुर्की के पास स्थित सीरिया में बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें…घरेलू झगड़े में बिछ गईं लाशें,12 घंटे में 5 लोगों की मौत, पसरा मातम

इसके बाद में तुर्की के सुरक्षा बलों ने आईएसआईएस के आतंकियों और कुर्द लड़ाकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। इस दौरान सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अब अमेरिका ने दूतावस पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App