×

बड़ा आतंकी हमला: उड़ा दिया तेल कंपनी को, मच गया हड़कंप

सऊदी अरब के राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी के दो संयंत्रों पर ड्रोन से आतंकी हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद यहां पर भीषण आग लग गई।

Shreya
Published on: 27 April 2023 1:19 PM GMT
बड़ा आतंकी हमला: उड़ा दिया तेल कंपनी को, मच गया हड़कंप
X

सऊदी अरब के राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी के दो संयंत्रों पर ड्रोन से आतंकी हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद यहां पर भीषण आग लग गई। यहां पर राहत-बचाव कार्य जारी है। आग को काबू करने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि इस हमले के पीछे किसका हाथ है।

यह भी पढ़ें: जैश के सरगना मसूद अजहर के नाम से धमकी, 15 लाख दो नहीं तो उड़ा देंगे पूरा स्कूल

बता दें कि जिस तेल कंपनी में आग लगी है वो सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी है। सऊदी अरामको सऊदी अरब की पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है और राजस्व के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी कच्चे तेल की कंपनी है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि संयंत्र पर पहली बार हमला हुआ हो, इससे पहले भी संयंत्र पर हमले किए जा चुके हैं। अल-कायदा के हमलावरों ने 2006 में इस संयंत्र पर बड़े धमाके की कोशिश की थी। लेकिन वो तेल परिसर पर हमला करने में नाकामयाब हुए थे। आशंका जताई जा रही है कि हमले के पीछे हौती विद्रोहियों का हाथ हो सकता है। सऊदी अरब हौती विद्रोहियों से लगातार लड़ रहा है और इसमें यमन भी उसका साथ दे रहा है। यमन उनको सैन्य मदद प्रदान कर रहा है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी क्रिकेटर की बेशर्मी: बस ऐसी ही उम्मीद थी इस खिलाड़ी से

Shreya

Shreya

Next Story