×

दोहराया गया पुलवामा हमला! 53 सैनिकों की मौत से मचा हड़कंप

हमले के बाद सेना ने इसे आतंकवादी हमला बताया, जबकि अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने इसको लेकर कोई ज़िम्मेदारी नहीं ली है। हमले को लेकर कोई दावा नहीं किया गया है। वहीं, हमले के बाद मरने वाले सैनिकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है।

Manali Rastogi
Published on: 2 Nov 2019 4:17 AM GMT
दोहराया गया पुलवामा हमला! 53 सैनिकों की मौत से मचा हड़कंप
X
53 सैनिकों की मौत से मचा हड़कंप, दोहराया गया पुलवामा हमला!

बमाको: सेना पर माली में एक बड़े हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में 53 सैनिकों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं। इस हमले की वजह से एक नागरिक की मौत हो गई। शनिवार को देश के संचार मंत्री याया संगारे ने बताया कि माली के सशस्त्र बलों पर देश के पूर्वी इंडेलिमने इलाके में हमला हुआ है। हमला शुक्रवार को हुआ था।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: शिवसेना को तगड़ा झटका, पवार ने कह दी ये बड़ी बात

इसकी जानकारी सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक पर शनिवार को सशस्त्रबल की ओर से जानकारी दी गई कि सेना पर हमला होने की वजह से 53 सैनिक और एक नागरिक की मौत हो गई है। वहीं, इस मामले को लेकर संगारे ने ट्वीट किया कि, 'इंडेलिमेन में सशस्त्र बलों पर हमले के बाद वहां तैनात 54 लोगों के शव मिले हैं, जिनमें एक नागरिक का शव भी शामिल है। वहीं इस हमले में 10 लोगों को बचाया गया है और 10 महत्वपूर्ण सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है।'

यह भी पढ़ें: स्कूल में ब्लास्ट! आतंकियों की इस करतूत ने कश्मीर को दहलाया

हमले के बाद सेना ने इसे आतंकवादी हमला बताया, जबकि अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने इसको लेकर कोई ज़िम्मेदारी नहीं ली है। हमले को लेकर कोई दावा नहीं किया गया है। वहीं, हमले के बाद मरने वाले सैनिकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है। वैसे ये पहला मौका नहीं है, जब इस तरीके से सेना पर हमला किया गया हो। इससे पहले अक्टूबर में भी बुर्किना फासो सीमा के पास दो शिविरों पर हमला किया गया था।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story