×

आतंकी लादेन की सच्चाई: पोर्न वीडियो से साथियों से करता था बात, ऐसे हुए खुलासा

लादेन संभवत: पोर्न वीडियो में डाले गए खास तरह के मैसेज के जरिए अपने साथी आतंकवादियों से बात करता था। लादेन के पत्रों से पता चला है कि वह ईमेल का इस्तेमाल करने से डरता था।

Shreya
Published on: 7 Sep 2020 12:25 PM GMT
आतंकी लादेन की सच्चाई: पोर्न वीडियो से साथियों से करता था बात, ऐसे हुए खुलासा
X
पोर्न वीडियो के जरिए साथियों से बात करता था लादेन

नई दिल्ली: अलकायदा का संस्थापक और आतंकी ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में 2011 में मार गिराया गया था। दरअसल, आतंकी ओसामा बिन लादेन की अगुवाई करने वाले आतंकी संगठन अलकायदा के आतंकवादियों ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में 4 आतंकी हमलों को अंजाम दिया था। इन हमलों में तकरीबन दो हजार 977 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 25 हजार से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। ऐसे में अमेरिकी सेना ने लादेन के खिलाफ खोज अभियान चलाया और साल 2011 में उसे पाकिस्तान में गिराया।

यह भी पढ़ें: भारत बनेगा मददगार: वैक्सीन के लिए लेनी ही पड़ेगी सहायता, शेयर होगा डिटेल डेटा

पोर्न वीडियो से करता था कम्यूनिकेट

वहीं इस बीच एक बार फिर ओसामा बिन लादेन की चर्चा होने लगी है। ऐसा कहा जा रहा है कि लादेन संभवत: पोर्न वीडियो में डाले गए खास तरह के मैसेज के जरिए अपने साथी आतंकवादियों से बात करता था। दरअसल, National Geographic के एक नए डॉक्यूमेंट्री शो में लादेन के पास से मिले डिजिटल और लिखित चीजों का विश्लेषण किया गया है। ये सभी चीजें अमेरिकी सेना ने उसके घर से बरामद की थीं। इस डॉक्यूमेंट्री का नाम बिन लादेन का हार्ड ड्राइव है।

यह भी पढ़ें: गोवंश आश्रय स्थल के निर्माण में हो रही देरी, ग्रामीणों ने ADM को सौंपा ज्ञापन

Terrorist Osama Bin Laden

ईमेल का इस्तेमाल करने से डरता था ओसामा

शो में इस बात की जांच-पड़ताल की गई है कि लादेन के पास जो फाइल्स मौजूद थी, क्या वो असल में कम्यूनिकेशन टूल्स थीं। लादेन के पत्रों से पता चला है कि वह ईमेल का इस्तेमाल करने से डरता था। वह ज्यादातर कूरियर के जरिए ही बाहरी दुनिया से कम्युनिकेट करता था। अमेरिकी नेवी सील की कार्रवाई के दौरान पता चला था कि ओसामा बिन लादेन अपने पास भारी मात्रा में एडल्ट मूवीज और इरोटिक तस्वीरें रखता था।

यह भी पढ़ें: फिर पटरियों पर दौड़ी मेट्रो: आज से शुरू हुआ लखनऊ मेट्रो का संचालन, देखें तस्वीरें

Osama Bin Laden

कोड किए गए मैसेज के जरिए करता था संपर्क

'बिन लादेन की हार्ड ड्राइव' डॉक्यूमेंट्री को CNN के नेशनल सिक्योरिटी एनालिस्ट पीटर बर्गेन ने पेश किया है। बता दें कि बर्गेन पश्चिमी देशों के ऐसे पहले जर्नलिस्ट थे, जिन्होंने ओसामा बिन लादेन का टीवी पर इंटरव्यू लिया था। इस शो में ये कहा गया कि ऐसा संभव है कि लादेन पोर्न फिल्मों में कोड किए गए मैसेज के जरिए अपने साथी आतंकवादियों से बात/ संपर्क करता था। हालांकि कुछ एक्सपर्ट्स का कहना ये भी है कि शायद लादेन एक आम आदमी की तरह ऐसी एडल्ट मूवीज का इस्तेमाल आनंद के लिए करता रहा हो।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को झटका, अब इन्होने लिया नाम वापस

Osama House

22 अन्य लोगों के साथ रहता था लादेन

बता दें कि पाकिस्तान के ऐबटाबाद के जिस कम्पाउंड में लादेन को मारा गया था, वहां पर ना तो इंटरनेट कनेक्शन था, ना ही कम्प्यूटर। लेकिन वहां काफी टीवी सेट मिले थे। वह उस घर में 22 लोगों के साथ रहा करता था, इसलिए ये साफतौर पर कहना मुमकिन नहीं है कि उसने ही इन पोर्न फिल्म को जमा किया था या वो खुद इनका इस्तेमाल करता था।

यह भी पढ़ें: मुझे इंसाफ चाहिए: महाविद्यालय का बाबू आपनी मांग को लेकर बैठा धरने पर, देखें तस्वीरें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story