×

पाकिस्तान में आंधी, तूफान के कारण 39 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 135 अन्य लोग घायल हो गए। मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई। 

Aditya Mishra
Published on: 17 April 2019 4:49 AM GMT
पाकिस्तान में आंधी, तूफान के कारण 39 लोगों की मौत
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 135 अन्य लोग घायल हो गए। मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई।

पछुआ हवाओं के चलते आयी भारी बारिश एवं तूफान से सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए और संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि खैबर-पख्तूनवा में 13, बलूचिस्तान में 11, पंजाब में 10 और सिंध में पांच लोगों की मौत हुई है।

‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक देश के पश्चिमी, मध्य एवं पूर्वी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ के कारण कई सड़कें यात्रा के लिए पहले ही खतरनाक हो गई हैं।

ये भी पढ़ें...आतंकी संगठनों पर अब तक, पाकिस्तानी कार्रवाई का कोई सबूत नहीं: हुसैन हक्कानी

पंजाब प्रांत में तूफान के कारण कई इमारतें ढह गईं और दो महिलाओं समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। खैबर पख्तनूख्वा प्रांत की चित्राल घाटी में एक मकान की छत गिर जाने से एक महिला और दो पुरूषों की मौत हो गई। वहीं राज्य के अन्य इलाकों में 10 और लोगों की मौत हो गई।

बलूचिस्तान में बाढ़ के कारण एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो जाने के कारण प्राधिकारियों ने सोमवार को आपातकाल घोषित कर दिया। प्रांत के अलग अलग इलाकों में आई बाढ़ से मंगलवार को दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने खबर दी कि बलूचिस्तान के क्वेटा, ग्वादर, चगई, हरनाई, दुकी, जेवानी, जाफराबाद, कोहलू, सिबी, बरखान, चमन और अन्य जिलों में बाढ़ आने से सड़क संपर्क टूट गया है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में मंहगाई की मार, आसमान पर दूध के दाम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story