×

पाकिस्तान में मंहगाई की मार, आसमान पर दूध के दाम

मंहगाई की मार झेल रही पाकिस्तानी जनता की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। यहाँ सब्जियों, पेट्रोल, डीजल आदि चीजों की पहले ही कीमतें काफी ज्यादा होने की वजह से लोगों की जान अधर में लटकी हुई है, और अब दूध के बढ़े दामों ने परेशानी को और ज्यादा बढ़ाने का काम किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 April 2019 5:18 AM GMT
पाकिस्तान में मंहगाई की मार, आसमान पर दूध के दाम
X

पाकिस्तान: सब्जियों, पेट्रोल और डीजल के दाम तो पहले से ही बढ़े हुए थे और अब इसमें दूध के दाम भी शामिल हो गए हैं। दैनिक हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान में इस समय दूध 120 से 180 रुपये लीटर तक बिक रहा है।

यह भी पढ़े:जयंती पर विशेष: सिर्फ संविधान निर्माता ही नहीं थे बाबा आंबेडकर

कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने दूध के दाम में 23 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी कर दी है। एसोसिएशन का कहना है, कि पशुओं को खिलाए जाने वाले चारे और ईंधन की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। इसलिए दूध के दाम बढ़ाना मजबूरी थी।

यह भी पढ़े:क्यों मनाते हैं बैसाखी, पंजाब में अलग अंदाज, जानिए मान्यताएं

इसी अखबार ने छापा है, कि घाटी से जैश नेतृत्व साफ हो गया। अखबार ने यह खबर सेना के हवाले से लिखा है। अखबार लिखता है, कि सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि कश्मीर घाटी से आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के नेतृत्व का सफाया कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सेना किश्तवाड़ समेत जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद को दोबारा सिर नहीं उठाने देगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story