×

बर्फीले तूफान का कहर: एक दूसरे से टकराए 130 वाहन, एक की मौत

हाइवे पर गाड़ियों के जाम के कारण कम से कम 200 लोग फंसे रहे। घटनास्थल से मलबे को हटाने में 8 घंटे का वक्त लग गया।

suman
Published on: 20 Jan 2021 1:47 PM GMT
बर्फीले तूफान का कहर: एक दूसरे से टकराए 130 वाहन, एक की मौत
X
बर्फीले तूफान का कहर, एक साथ टकराए 130 वाहन

टोक्यो: जापान में बर्फीली तूफान ने ऐसा कहर ढ़ाया कि कम से कम 134 कारें एक-दूसरे से टकरा गईं। इस घटना में 17 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तरी जापान के मियागी प्रांत में तोहोकू एक्सप्रेसवे के एक हिस्से पर करीब एक किमी तक की लंबाई पर ये हादसा हुआ।

फायर एंड डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी ने कहा कि इस घटना के बाद यहां 200 लोग फंस गए और इसलिए एक्सप्रेसवे को बंद करना पड़ा । जापान में बर्फीले तूफान ने पिछले कई हफ्तों से कहर बरपा रखा है।

यह पढ़ें....शाहरुख की फिल्म के सेट पर जमकर मारपीट, डायरेक्टर सिद्धार्थ को जड़ा थप्पड

japan-

सबसे भयानक

इसका सबसे भयानक रूप मंगलवार को देखा गया। जापान के मियागी शहर में एक हाइवे पर तूफान के कारण दृश्यता कम होने से एक के बाद एक 130 से ज्यादा गाड़ियां एक-दूसरे से जा भिड़ीं। इस दर्दनाक हादसे में एक शख्स की मौत हो गई और करीब 17 लोग घायल हो गए ।

यह पढ़ें....जौनपुर: PMAY के तहत 23443 लाभार्थियों को मिली 97 करोड़ से ज्यादा की राशि

japan-

टोहोकू एक्सप्रेस वे बर्फीले

रिपोर्ट्स के मुताबिक मियागी के टोहोकू एक्सप्रेस वे बर्फीले तूफान के कारण दृश्यता बेहद कम हो गई थी। इसके चलते एहतियात बतते हुए अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटा कर दी गई थी। हाइवे पर गाड़ियों के जाम के कारण कम से कम 200 लोग फंसे रहे। घटनास्थल से मलबे को हटाने में 8 घंटे का वक्त लग गया। मियागी के टोहोकू एक्सप्रेस वे बर्फीले तूफान के कारण दृश्यता बेहद कम हो गई थी। इसके चलते एहतियात बरतते हुए अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटा कर दी गई थी।

japan-

ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि बर्फीले तूफान के चलते दृश्यता काफी कम हो गई है। बता दें कि उत्तरी जापान के कुछ हिस्सों में हाल के हफ्तों में भारी हिमपात हुआ है। सर्दियों के मौसम में उत्तरी जापान में बर्फबारी और हिमपात देखने को मिलता है। इस कारण इस क्षेत्र में गाड़ियों के टकराने की घटनाएं बढ़ जाती हैं।

suman

suman

Next Story