×

Toshakhana Case: इमरान खान के बाद परिवार पर भी कसा कानूनी शिकंजा, भतीजा गिरफ्तार, पत्नी को जारी हुआ समन

Toshakhana Case: पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी में तोशाखाना केस में लपेटे में आ गई हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 March 2023 2:56 PM GMT
Toshakhana Case: इमरान खान के बाद परिवार पर भी कसा कानूनी शिकंजा, भतीजा गिरफ्तार, पत्नी को जारी हुआ समन
X
Imran Khan (photo: social media )

Toshakhana Case: पाकिस्तान की ताकतवर सेना और सरकार को चुनौती देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। तोशाखाना मामले में उनके बाद अब उनके परिवार पर भी कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। सोमवार को इस मामले में बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। राजधानी इस्लामाबाद की पुलिस ने पूर्व पाक पीएम के भतीजे हसन नियाजी को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है।

हसन नियाजी इमरान खान के कानूनी सलाहकार भी हैं। इसलिए इस गिरफ्तारी को उनके लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को इस्लामाबाद में हुई हिंसा को लेकर नियाजी को पुलिस ने पकड़ा है। उन पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट कॉम्पलेक्स में हुई हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। पुलिस का कहना है कि हसन ने अदालत के बाहर पुलिस की गाड़ी पर हमला किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हसन नियाजी की गिरफ्तारी के विरोध में पूरे पाकिस्तान में वकील बिरादरी सड़कों पर उतर आई है। पीटीआई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़कें बंद करने की अपील की है। उनका कहना है कि अदालत से बेल मिलने के बावजूद पुलिस नियाजी को उठा कर ले गई है।

इमरान की तीसरी पत्नी को समन

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी में तोशाखाना केस में लपेटे में आ गई हैं। बुशरा को मामले की जांच कर रही नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने पूछताछ के लिए कल यानी मंगलवार 21 मार्च को पेश होने को कहा है। बुशरा फिलहाल इमरान खान के लाहौर स्थित जमान पार्क घर में रह रही हैं।

इमरान ने बुशरा से तीसरी शादी साल 2018 में आम चुनाव से ऐन पहले रचाई थी। बुशरा पर कई तरह के गंभीर आरोप लगते रहे हैं। इमरान खान के पीएम रहने के दौरान उनका वहां की सियासत में काफी दखल हुआ करता था। बताया जाता है कि खान कोई भी काम बुशरा के सलाह के बगैर नहीं किया करते थे।

बता दें कि शनिवार को इमरान खान जैसे ही लाहौर से इस्लामबाद पेशी के लिए रवाना हुए, पुलिस जमान पार्क स्थित उनके घर बुलडोजर लेकर पहुंच गई। तमाम अवैध निर्माणों को ढ़हा दिया और घर की तालाशी ली गई। पुलिस ने घर का दरवाजा को तोड़कर अंदर प्रवेश किया था। उस वक्त पूर्व पीएम की पत्नी बुशरा बीबी घर में ही थीं। इमरान खान ने पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा करते हुए लंदन में रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ को इन सबके लिए जिम्मेदार ठहराया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story