×

Toshakhana Case: पेशी के लिए इस्लामाबाद जा रहे इमरान खान का काफिला हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पलटी गाड़ी

Toshakhana Case: हाईवे पर तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इस टक्कर में एक गाड़ी सड़क पर ही पलट गई जबकि दो अन्य क्षतिग्रस्त हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 March 2023 2:03 PM GMT
Toshakhana Case: पेशी के लिए इस्लामाबाद जा रहे इमरान खान का काफिला हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पलटी गाड़ी
X
इमरान खान का काफिला हुआ दुर्घटनाग्रस्त (photo: social media )

Toshakhana Case: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान के काफिले के साथ शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। उनका काफिला लाहौर से इस्लामाबाद के लिए निकला था, जहां इमरान खान की आज पेशी होनी है। राजधानी इस्लामाबाद पहुंचने से पहले उनके काफिले में शामिल गाड़ियां हादसे का शिकार हो गईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाईवे पर तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इस टक्कर में एक गाड़ी सड़क पर ही पलट गई जबकि दो अन्य क्षतिग्रस्त हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन कई लोगों के जख्मी होने की बात कही जा रही है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमरान खान पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्हें या उनकी गाड़ी को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। हादसे के बाद हाईवे पर अफरातफरी का माहौल है, एक तरफ का रास्ता पूरी तरह से जाम हो गया है।

हादसे को लेकर क्या कहा इमरान ने ?

हादसे के लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि मुझे रोकने की कोशिश की जा रही है। वे मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं। ये लंदन प्लान का हिस्सा है। नवाज शरीफ की डिमांड है कि मुझे जेल में डाला जाए। वे नहीं चाहते कि मैं किसी भी चुनाव में हिस्सा लूं। मैं कानून में विश्वास रखता हूं कि इसलिए अदालत में पेश होने के लिए जा रहा हूं।

पेशी के लिए जा रहे हैं इमरान खान

पाकिस्तन तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान तोशाखाना मामले में पेशी के लिए इस्लामाबाद कोर्ट जा रहे हैं। इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद ही कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान ने कई दिनों तक अपने आप को लाहौर स्थित घर जमान पार्क में अपने आप को बंद कर लिया था। घर के बाहर सैंकड़ों-हजारों की संख्या में उनकी पार्टी के महिला एवं पुरूष कार्यकर्ता लाठ-डंडों और बंदूकों से लैस थे।

इमरान खान को गिरफ्तार गिरने इस्लामाबाद से आई पुलिस और लोकल पुलिस को पीटीआई कार्यकर्ताओं का भारी विरोध का सामना करना पड़ा। रेंजर्स के बुलाने के बावजूद वे खान को गिरफ्तार नहीं कर पाए। पिछले तीन-चार दिन जमान पार्क युद्धक्षेत्र में तब्दील रहा। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ – साथ पीटीआई के कार्यकर्ता भी जख्मी हुए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story