×

तख्तापलट के बाद बड़ा बवाल: बंद हो गए फेसबुक-ट्विटर-इंस्टा, ऐसा हुआ देश का हाल

म्यांमार के प्रभारी सैन्य सरकार ने शुक्रवार को ना केवल फेसबुक और अन्य ऐप पर पाबंदी लगाई, बल्कि ट्विटर और इंस्टाग्राम के इस्तेमाल पर भी रोक लगाने का आदेश दे दिया है।

Shreya
Published on: 6 Feb 2021 8:00 AM GMT
तख्तापलट के बाद बड़ा बवाल: बंद हो गए फेसबुक-ट्विटर-इंस्टा, ऐसा हुआ देश का हाल
X
तख्तापलट के बाद बड़ा बवाल: बंद हो गए फेसबुक-ट्विटर-इंस्टा, ऐसा हुआ देश का हाल

यंगून: म्यांमार में एक साल के लिए इमरजेंसी लागू होने के साथ ही अब एक साल तक म्यांमार की सत्ता पर सेना का राज रहने वाला है। वहीं देश में तख्तापलट को अंजाम देने के बाद प्रभारी सैन्य अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर पाबंदियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं। इसके तहत सैन्य अधिकारियों ने ट्विटर (Twitter) और इंस्ट्राग्राम (Instagram) जैसे सोशल मीडिया अकाउंट पर भी रोक लगा दी है।

लोगों ने तख्तापलट के प्रति जाहिर किया विरोध

वहीं इस बीच देश के सबसे बड़े शहर यंगून में लोगों ने बर्तन और प्लास्टिक बोतलें बजाकर सैन्य तख्तापलट के प्रति विरोध जाहिर किया है। बता दें कि कई अन्य देशों द्वारा भी इस सैन्य तख्तापलट की निंदा की गई है।

यह भी पढ़ें: साजिशों से बाज नहीं आ रहा चीन, सामने आया चौंकाने वाला वीडियो, देख रह जाएंगे दंग

social media platform (फोटो- सोशल मीडिया)

फेसबुक और अन्य ऐप पर भी पाबंदी लागू

बता दें कि म्यांमार के प्रभारी सैन्य सरकार ने शुक्रवार को ना केवल फेसबुक और अन्य ऐप पर पाबंदी लगाई, बल्कि ट्विटर और इंस्टाग्राम के इस्तेमाल पर भी रोक लगाने का आदेश दे दिया है। एक बयान जारी कर कहा गया है कि कुछ लोग फर्जी खबरें फैलाने के लिए इन दोनों प्लेटफॉर्मों का इस्तेमाल कर रहे हैं। रात दस बजे से ट्विटर सेवाएं बंद कर दी गई हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर पहले ही पाबंदी लगाई जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन में बलूचिस्तान की एंट्री, तारिक फतेह ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

फेसबुक पर भी पैनी नजर

वहीं म्यांमार में काम कर रही नॉर्वे की दूरसंचार कंपनी 'टेलीनॉर' का कहना है कि उसने आदेश का पालन करने के साथ ही निर्देश की आवश्यकता पर भी सवाल उठाए हैं। वहीं फेसबुक पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। आपको बता दें कि म्यांमार में तख्तापलट होने के साथ ही देश की राष्ट्रपति आंग सान सू ची समेत कई बड़े नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था।सेना ने जल्द ही चुनाव कराने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में ताबड़तोड़ धमाके, कई की मौत, मची भगदड़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story