Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने बंद किया ये बड़ा फीचर

ज्ञात हो कि ट्वीटर ने 140 कैरेक्टर में ट्वीट करने की सुविधा देने के साथ ही अपने यूजर्स एसएमएस के जरिये भी ट्वीट करने की सुविधा प्रदान की थी।

नई दिल्ली : ट्वीटर का यूज करने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर ने अब SMS से ट्वीट करने की अपनी सुविधा को बंद करने का फैसला लिया है। कई देशों में ट्वीटर ने ऐसा कर भी दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्वीटर ने ऐसा अपने यूजर्स को लेकर सिक्योरिटी बढाने के उद्देश्य से ऐसा किया है। इस फैसले के बाद अब SMS के जरिये ट्वीट नहीं कर सकेंगे।

ट्वीटर के CEO इसी के जरिये हैक हुआ था अकाउंट

ज्ञात हो कि ट्वीटर ने 140 कैरेक्टर में ट्वीट करने की सुविधा देने के साथ ही अपने यूजर्स एसएमएस के जरिये भी ट्वीट करने की सुविधा प्रदान की थी। लेकिन अब ट्वीटर ने इसे बंद करने का निर्णय लिया है। कंपनी की ओर से कहा गया कि अधिकतर यूजर्स इस सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।और इस फीचर के कारण कई तरह की शिकायतें भी लगातार आ रहीं हैं। ऐसे में कंपनी इस फीचर को बंद करने का फैसला ले रही है।

ये भी पढ़ें-   सलाम यूपी पुलिस को: डाककर्मियों को किया सम्मानित, बांटे मास्क और सेनिटाइजर

ज्ञात हो कि मैसेज के जरिये ट्वीट करने की इस सुविधा के जरिये ही साल 2018 में ट्विटर के CEO जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक हो गया था। हैकर्स द्वारा उनके अकाउंट से अपमानजनक और नस्लवादी ट्वीट किए गए थे। इसके बाद कंपनी सीईओ का कमजोर पासवर्ड और प्राइवेसी को लेकर मजाक भी उड़ा था। ऐसे में कंपनी ने इस फीचर को बंद करने का निर्णय लिया है।

सिक्योरिटी के मद्देनजर लिया फैसला

ट्विटर सोशल मीडिया प्लेटफार्म का एक अति लोकप्रिय प्लेटफार्म है। आम आदमी से लेकर दुनिया की हर सेलेब्रिटी इसका इस्तेमाल करते हैं। शुरू में फेसबुक से ज्यादा हस्तियां इसी का इस्तेमाल करती हैं। ट्वीटर के जरिये आप अपनी बात अपनी शिकायत या अपनी राय सीधे उस सम्बंधित व्यक्ति को बता सकते हैं। उसे अपने ट्वीट में ऐड करके।

ये भी पढ़ें-  संतों की हत्या का मामला: संत के राज में संत नहीं सुरक्षित, अयोध्या के साधुओं में आक्रोश

अधिकतर देशों में सरकार लोगों की मदद के लिए उनसे सम्बंधित मंत्रालय के अकाउंट को टैग करके उसे ट्वीट करने को कहती है। ट्वीटर ने अपनी इस सुविधा को फिलहाल कई देशों में बंद भी कर दिया है। एक प्रमुख मीडिया प्रकाशन की ओर से कहा गया कि ट्विटर चाहता है कि यूजर्स सिर्फ दो ही माध्यमों डेस्कटॉप और मोबाइल एप से ट्वीट करें, ताकि उनके अकाउंट की सिक्योरिटी और प्राइवेसी बनी रहे।