×

सेल्फ आइसोलेशन तोड़ाः चले गए थे बाल कटवाने, भरा इतने लाख जुर्माना

दुनिया में हर तरफ कोरोना फैला हुआ है। इससे बचने के लिए लोग काफी सतर्कता बरत रहे हैं। लेकिन बहुतसे ऐसे लोग है जो इस महामारी को हलके में ले रहे हैं।

Newstrack
Published on: 22 July 2020 12:14 PM GMT
सेल्फ आइसोलेशन तोड़ाः चले गए थे बाल कटवाने, भरा इतने लाख जुर्माना
X

नई दिल्ली: दुनिया में हर तरफ कोरोना फैला हुआ है। इससे बचने के लिए लोग काफी सतर्कता बरत रहे हैं। लेकिन बहुतसे ऐसे लोग है जो इस महामारी को हलके में ले रहे हैं। ऐसी ही खबर ब्रिटेन से आ रही है जहाँ एक शख्स ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बाल कटवाने की गलती कर दी, और ये गलती उसको काफी महंगी पड़ी, जिसके लिए उसको 7,600 डॉलर का फाइन देना पड़ेगा। भारतीय करंसी में ये राशि 5,67,533 रुपये तक का है। रिपोर्ट के अनुसार, उस इन्सान को दो हफ्तों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना था। इसका मतलब न वो कहीं जा सकता था न किसी से मिल सकता था यानि घर में बंद रहना पड़ता है।

ये भी पढ़ें:GF के लिए कर दिया ये कामः हो गया प्यार बदनाम, अब जेल में करेंगे आराम

बस खत्म ही होने वाला था क्वारंटाइन

रिपोर्ट के मुताबिक, 3 जुलाई को Gareth Le Monnier अपनी पत्नी से मिलने के लिए जर्सी में अपने घर से आइलैंड ऑफ ग्वेर्नसे तक गया था। इस 37 वर्षीय व्यक्ति को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना था। लेकिन आइसोलेशन के खत्म होने से समय पहले ही वो 38 डॉलर (2,837 रुपये) में बाल कटवाने सैलून पहुंच गया। इस पर प्रत्यक्षदर्शी ने कोर्ट में बताया, व्यक्ति ने सैलून के अलावा 15 और 16 जुलाई को एक टॉय शॉप और कैफे का भी रुख किया था।

पत्नी के साथ लौटा घर

व्यक्ति तब चौंक गया जब बॉर्डर एजेंसी के अधिकारी जांच के लिए उसके घर पहुंच गए। लेकिन वो उस समय घर पर उन्हें नहीं मिला। जिसके बाद शख्स की पत्नी ने फोन कर अधिकारियों को बताया कि वह ऊपर के कमरे में सो रहा था। लेकिन, जब कपल वापस घर लौटा तो अधिकारी वहीं मौजूद थे। उन्होंने पाया कि Le Monnier खुद को कार की पैसेंजर सीट के पीछे छुपाए है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:सेना हुई सतर्क: सीमा पर चीन की तरफ से नहीं हो रहा कोई बदलाव, आई ये बड़ी खबर

हर अपराध के लिए लगा जुर्माना

अब तो मामला कोर्ट तक पहुंचा। जहां वकील ने बताया कि क्वारंटाइन के दौरान शख्स के बाहर घुमने से ये बीमारी दूसरों में फैल सकती थी। वहीं जज ने कहा कि 14 दिनों तक घर में रहने की बात को समझना कोई रॉकेट साइन्स नहीं है। इसलिए शख्स पर प्रत्येक अपराध के लिए $3,800 (2,83,755 रुपये) का जुर्माना लगाया गया और ये आदेश दिया गया कि पूरे अमाउंट के भुगतान के बाद ही उसे छोड़ा जाएगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story