×

Rishi Sunak: कुत्ता खुला छोड़ने पर ऋषि सुनक की फैमिली को पुलिस ने नियम याद दिलाये

Rishi Sunak: ऋषि सुनक को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब उन्हें और उनके परिवार को एक रॉयल पार्क में अपने कुत्ते को टहलाते समय नियमों को तोड़ने के लिए रिपोर्ट किया गया।

Neel Mani Lal
Published on: 15 March 2023 9:47 AM GMT (Updated on: 15 March 2023 10:22 AM GMT)
Rishi Sunak: कुत्ता खुला छोड़ने पर ऋषि सुनक की फैमिली को पुलिस ने नियम याद दिलाये
X
ऋषि सुनक (photo: social media )

Rishi Sunak: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को एक नई शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है।इस बार मामला एक पार्क में कुत्ता टहलाने का नियम तोड़ने का है। इसके पहले सुनक पर जनवरी में कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए पुलिस द्वारा जुर्माना लगाया गया था। यही नहीं, पिछले साल लॉकडाउन का उल्लंघन कर पीएम आवास पर आयोजित एक पार्टी में भाग लेने के लिए सुनक पर जुर्माना लगाया गया था।

इन घटनाओं को इस तरह देखा जाना चाहिए कि उन देशों के समाज में नियम कानून किस तरह प्रत्येक व्यक्ति के लिए समान रूप से लागू किये जाते हैं।

हुई शर्मिंदगी

ऋषि सुनक को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब उन्हें और उनके परिवार को एक रॉयल पार्क में अपने कुत्ते को टहलाते समय नियमों को तोड़ने के लिए रिपोर्ट किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को लंदन के हाइड पार्क में पीएम की पालतू लैब्राडोर नोवा को खुला छोड़ने पर पीएम के करीबी सुरक्षा अधिकारियों को हस्तक्षेप करना पड़ा। पार्क में एक बोर्ड में साफ लिखा है कि कुत्तों को खुला नहीं छोड़ा जाएगा। लेकिन इसी बोर्ड से चंद मीटर की दूरी पर पीएम के कुत्ते को जंजीर से खुला छोड़ दिया गया था।

टिकटॉक पर आया वीडियो

टिकटॉक पर पोस्ट की गई एक क्लिप में दिखाया गया है कि सुनक का दो वर्षीय लैब्राडोर रिट्रीवर, नोवा, पार्क में सर्पेन्टाइन झील के किनारे के पास खुला घूम रहा है। ये एक ऐसा क्षेत्र है जहां संकेत बोर्ड स्पष्ट रूप से बताते हैं कि स्थानीय वन्यजीवों को परेशान करने से बचने के लिए कुत्तों को लीश (जंजीर) पर रखा जाना चाहिए। वीडियो में सुनक और उनकी पत्नी, दोनों दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के संदर्भ में, मेट्रोपॉलिटन पुलिस बल ने कहा : "उस समय मौजूद एक अधिकारी ने एक महिला से बात की और उसे नियमों की याद दिलाई।" स्पष्ट रूप से सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति का जिक्र किया गया है। पुलिस द्वारा टोके जाने के बाद कुत्ते को वापस जंजीर पर रखा गया। पुलिस ने कहा है कि इस मामले में आगे कार्रवाई नहीं की गई।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story