×

अभी-अभी ब्रिटेन से प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से जुड़ी आई ये बड़ी खबर

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल के एक उप मंत्री डगलस रॉस ने इस्तीफा दे दिया है। इसकी वजह ये है कि बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर अपने शीर्ष सहयोगी डोमिनिक कमिंग्स का समर्थन किया था।

Aditya Mishra
Published on: 26 May 2020 12:36 PM GMT
अभी-अभी ब्रिटेन से प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से जुड़ी आई ये बड़ी खबर
X

नई दिल्ली: ब्रिटेन से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल के एक उप मंत्री डगलस रॉस ने इस्तीफा दे दिया है। इसकी वजह ये है कि बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर अपने शीर्ष सहयोगी डोमिनिक कमिंग्स का समर्थन किया था।

जिसको लेकर काफी हो हल्ला भी मचा था। ये बात बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल में शामिल के उप मंत्री को नागवार गुजरी थी। जिसकी वजह से उन्होंने मंत्री पद से त्याग पत्र दे दिया।

अपने इस्तीफे के सवाल पर रॉस ने पत्रकारों से कहा, 'हो सकता है कि उनकी मंशा अच्छी हो। लेकिन इस पर आई प्रतिक्रिया दिखाती है कि लोग उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हैं।' मालूम हो कि कमिंग्स ने 31 मार्च को उत्तर-पूर्वी इंग्लैंड में डरहम की अपनी यात्रा को सही ठहराया था।

पाई-पाई के लिए मोहताज हो जाएंगे अंबानी! ब्रिटेन की अदालत ने सुनाया ऐसा फैसला

ब्रिटेन में 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना वायरस का कहर अभी थमा नहीं है। इसे रोकने के लिए दुनियाभर के देशों को लॉकडाउन किया गया है। हालांकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हर देश अब कुछ छूट देने लगे हैं। जिससे लोगों की परेशानियों को कम किया जा सके। दुनिया के 212 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई है। वहीं इंग्लैंड दुनिया का ऐसा देश बन गया है जहां कोरोना ने सबसे अधिक लोगों की जान ली है।

इसी को ध्यान में रखकर यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान कर दिया है। बोरिस जॉनसन ने रविवार को कहा कि इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है।

देश के नाम जारी संदेश में बोरिस जॉनसन ने कहा कि कुछ प्राइमरी स्कूल और दुकानें 1 जून से खुल सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि 1 जुलाई से कुछ पब्लिक प्लेस फिर से खुल सकेंगे। हालांकि, इस दौरान सभी को मास्क पहनना जरूरी होगा।

ब्रिटेन में कोरोना का तांडव, बिछ गईं लाशें, अब मस्जिद ने उठाया ये बड़ा कदम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story