टुकड़ों में बंटा विमान: 25 लोगों की मौत, हादसे से कांपा पूरा देश

यूक्रेन में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया है। यूक्रेन में शुक्रवार को एयरफोर्स का एक विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग बुरी तर जख्मी हो गए हैं जिनकी हालत गंभीर है।

Ukraine Army Plane Crash

टुकड़ों में बंटा विमान: 25 लोगों की मौत, हादसे से कांपा पूरा देश (फोटो: सोशल मीडिया)

 

लखनऊ: यूक्रेन में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया है। यूक्रेन में शुक्रवार को एयरफोर्स का एक विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में मिलिट्री कैडेट्स समेत 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग बुरी तर जख्मी हो गए हैं जिनकी हालत गंभीर है।

यह दर्दनाक हादसा यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में खारकीव इलाके में हुआ है जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई। यूक्रेन के मंत्री ने इस हादसे के बारे में जानकारी दी है।

मंत्री एंटोन गेराशेंको ने इस दिल दहला देने घटना के बारे में बताया कि हादसे में 25 लोग मारे गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं। दो अन्य लोग लापता है जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे। इनमें से 21 मिलिट्री छात्र थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे।

यह भी पढ़ें…CM योगी की हत्या की साजिश! मिली जानलेवा धमकी, यूपी में अलर्ट

हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया

मंत्री ने आगे कहा कि हादसे की वजह का पता अभी तक नहीं चल पाया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वह शनिवार को इस इलाके का दौरा करेंगे।

Ukraine Army Plane Crash

जांच के आदेश

उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि वह तुरंत इस हादसे की जांच के लिए एक आयोग का गठन कर रहे हैं। यह आयोग हादसे की वजहों की जांच करेगा। बताया गया कि एंटोनोव -26 परिवहन विमान स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे (17:50 GMT), चुहिव सैन्य हवाई अड्डे से दो किलोमीटर (1 मील) की दूरी पर हादसे का शिकार हो गया।

यह भी पढ़ें…इमरान खान को लताड़: भारत ने किया पाक को बेनकाब, आतंकवाद के मुद्दे दिया जवाब

दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। आग पर काबू पाने में एक घंटे लगे। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। दो गंभीर रूप से घायल हैं।

हादसे के बाद विमान में आग लगई

कहा जा रहा है कि विमान में तकनीकी खराबी की वजह से यह दर्दनाक दुर्घटना हुई है। एंटोनोव-26 परिवहन विमान ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे चुहिव सैन्य हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। यह विमान उड़ान भरने के बाद दो किलोमीटर (1 मील) का सफर तय किया था कि हादेस का शिकार हो गया। इस हादसे के बाद विमान में आग लग गई।

यह भी पढ़ें…करण जौहर की पार्टी पर NCB की टेढ़ी नजर, अब फसेंगे ये सेलेब्स, होगी पूछताछ!

विमान में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने एक घंटे तक मशक्कत की। विमान के अचानक गिरने से वहां के अधिकारी हैरान हैं। यह एक उच्च तकनीक वाला विमान था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App