संयुक्त राष्ट्र ने 21 दिन के लॉकडाउन को बताया अच्छा कदम, मोदी सरकार के प्रयासों….

संयुक्त राष्ट्र संघ ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मोदी सरकार की पहल की तारीफ करते हुए उसके प्रति समर्थन जताया है।संयुक्त राष्ट्र संघ के अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी मोदी सरकार के 21 दिन के लॉकडाउन के एलान का स्वागत किया है।

Published by suman Published: March 25, 2020 | 6:15 pm
Modified: March 25, 2020 | 6:32 pm

 नई दिल्ली:संयुक्त राष्ट्र संघ ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मोदी सरकार की पहल की तारीफ करते हुए उसके प्रति समर्थन जताया है।संयुक्त राष्ट्र संघ के अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी मोदी सरकार के 21 दिन के लॉकडाउन के एलान का स्वागत किया है।विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोरोना के खिलाफ 21 दिन के लॉकडाउन का यह फैसला बहुत व्यापक और मजबूत कदम है। दोनों संगठनों ने पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश और उनकी सरकार के कदमों की तारीफ की है।

यह पढ़ें…लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सीएम योगी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

यूनाइटेड नेशंस न्यूज़ ने ट्वीट कर कहा कि संयुक्त राष्ट्र कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ एकजुटता और मजबूती से खड़ा है।इस ट्वीट में भारत में लगाए गए जनता कर्फ्यू की भी खूब तारीफ की गई है और कहा गया है कि ऐसे समय में जब सोशल डिस्टेंसिंग बहुत बेहद जरूरी है, उस समय मोदी सरकार का यह कदम काबिले तारीफ है। यूनाइटेड नेशंस न्यूज़ ने इस बाबत एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें भारत की कई खाली सड़कों और शहरी इलाकों की तस्वीरें भी दिखाई गई हैं।

यूनाइटेड नेशंस न्यूज़ ने कहा कि भारत में कोविद 19 वैश्विक महामारी को रोकने के लिए 21 दिन का बंद किया गया है। इस कदम से निश्चित ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में काफी मदद मिलेगी।भारत में डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि हंक बाइक एडम ने वैश्विक महामारी से निपटने में देश के प्रयासों की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि भारत ने इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए बहुत व्यापक और मजबूत कदम उठाए हैं।उन्होंने कहा कि बीमारी को रोकने के लिए भारत में निगरानी और प्रयोगशाला की क्षमता मजबूत करने समेत तमाम कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सामाजिक दूरी बनाने की अपील को देशभर में काफी समर्थन मिला है।


मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने मंगलवार को देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था।बाद में उन्होंने ट्वीट कर यह भी कहा था कि देशवासियों को जरूरी सेवाएं और दवाएं मिलती रहेंगी। इसलिए देश के लोगों को लॉकडाउन के दौरान तनिक भी घबराने की जरूरत नहीं है। हम सब मिलकर इस वैश्विक महामारी से पैदा हुए संकट से निपटने में जरुर सफल होंगे।