×

अधिकारी की आई शामत: कार में कर रहे थे अश्लील हरकत, वीडियो हुआ वायरल

सेक्स ऐसी चीज है जो दो लोगों को एक कर देती है। ये ऐसा मोह का संबंध होता है जिससे कोई बाहर नहीं निकल सकता है।

Roshni Khan
Published on: 27 Jun 2020 7:42 AM GMT
अधिकारी की आई शामत: कार में कर रहे थे अश्लील हरकत, वीडियो हुआ वायरल
X

नई दिल्ली: सेक्स ऐसी चीज है जो दो लोगों को एक कर देती है। ये ऐसा मोह का संबंध होता है जिससे कोई बाहर नहीं निकल सकता है। दो प्यार करने वालों को ये जोड़ कर रखता है। किसी भी रिलेशन में ये दोनों की बेसिक नीड होती है। इंसान इसकी लालसा में जाने खुद को कहा से कहा तक ले आता है। ये ऐसा मोह का बंधन है जिससे बाहर निकल पाना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसी एक घटना इजयारल की राजधानी तेल अवीव से एक वीडियो सामने आया है। जिसमें संयुक्त राष्ट्र संघ के एक अधिकारी का महिला संग कार में सेक्स वीडियो वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें:आ गया रिजल्ट: UP Bord के छात्रों की धड़कने तेज, यहां देखें परिणाम

UN की कार में सेक्स का वीडियो वायरल, संयुक्त राष्ट्र ने बताया दुखद

वीडियो के बाहर आते ही इस पर संयुक्त राष्ट्र संघ ने कहा कि यह घटना बेहद हैरान और परेशान करने वाली है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि लाल ड्रेस पहने एक महिला कार की पिछली सीट पर एक शख्स के साथ बैठी हुई है। उनके साथ कार में ड्राइवर भी दिख रहा है। जैसे ही ये वीडियो आया है उसके बाद यूएन ने बयान जारी में बताया गया कि, मामले की छानबीन जारी है। वीडियो में लोगों को पहचान ना काफी इजी था।

इसपर यूएन ने कहा, 'इजरायल में शांति संगठन के कर्मचारियों को भी शक के तौर पर देखा जा रहा है। वीडियो तेल अवीव की एक मेन सड़क का है। इससे पहले वीडियो में ड्राइवर का चेहरा साफ नजर आता, गाड़ी वहां से निकल गई।' ये वीडियो बिल्डिंग के ऊपर से लिया था जहां पर ट्रैफिक सिग्नल पर गाड़ी खड़ी ।

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा कि '18 सेकेंड का यह वीडियो व्यावहारिक रूप से बेहद घिनौना है।' हम जिस चीज के खिलाफ खड़े हैं, उसके विरुद्ध जाकर संयुक्‍त राष्‍ट्र के कर्मचारियों द्वारा ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।'

स्टीफन डुजारिक ने कहा, ''अब तक सामने आई जानकारी में पता लगा है कि ये कार 'यूनाइटेड नेशंस ट्रूस सुपरविजन ऑर्गेनाइजेशन' की है। कार में सेक्स दो लोगों की सहमति से हुआ या इसके लिए पैसे दिए गए, इसकी गंभीरता से जांच की जा रही है।'

प्रवक्ता ने कहा, 'इस वीडियो से जुड़े घटना स्थल की पहचान हो चुकी है। वीडियो में नजर आने वाली जगह हायारर्कोन सड़क की है। आमतौर पर इस जगह काफी भीड़ रहती है। छानबीन में बहुत जल्द आरोपी का पर्दाफाश हो जाएगा।'

संयुक्त राष्ट्र संघ की नीति यौन शोषण और दुर्व्यवहार को लेकर काफी सख्त है। अगर इससे संबंधित कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करने के लिए दोषी पाया जाता है तो उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है। मामले में शांति संगठन दोषी को प्रतिबंधित कर सकता है और उसे स्वदेश भी वापस भेज सकता है। वैसे तो ये अधिकार दोषी के घरेलू राष्ट्र को है कि वे उस पर अनुशासनात्मक या कानूनी कार्रवाई करे।

आपको बता दें बीते कुछ सालों में इस तरह के मामले लगातार सामने आते रहे हैं। वहीं जबकि यूएन के महासचिव गुटेरेस खुद यौन शोषण के मामलों में फंसने वाले आला अधिकारियों के लिए जीरो टॉलरेंस (शून्य सहिष्णुता) की बात कह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:यूपी बोर्डः इंटरमीडिएट की परीक्षा में 97 फीसदी अंकों के साथ बागपत के अनुराग मलिक ने किया टॉप

यौन शोषण पर कैसा है UN का ट्रैक रिकॉर्ड?

'ह्यूमन राइट वॉच' की सह-निदेशक हीथर बार ने बताया कि, 'इजरायल से वायरल हुए इस वीडियो को देखकर वह बिल्कुल हैरान नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'यह अच्छी बात है की यूएन इस मामले की जांच कर रहा है, लेकिन इस वीडियो के अलावा भी और कई बड़ी समस्याएं हैं।'

सभी समस्याएं संयुक्त राष्ट्र के आला अधिकारियों द्वारा यौन शोषण और दुर्व्यवहार के आरोपों से जुड़ी हुई हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है,ये बहुत बार हो चुका है। आपको बता दें कि वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2019 में यूएन के स्टाफ कर्मचारियों के यौन शोषण और दुर्व्यवहार के 175 मामले सामने आए थे। वहीं इनमें बस 16 के खिलाफ आरोप सिद्ध हुए, जबकि 15 मामलों को गलत बताया गया। अन्य सभी मामलों में छानबीन अभी तक जारी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story