ब्रिटेन में कॉरपोरेट के NRI प्रतिनिधियों से मिले यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री

लंदन के सोफिटेल जेम्स होटल में यह बैठक पूर्वनिर्धारित समय के अनुसार कल रात ठीक आठ बजे शुरू हुई। मंत्री सतीश महाना तय समय पर मौजूद थे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने ब्रिटेन में कॉरपोरेट जगत की संस्थाओं के प्रवासी भारतीय प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

लंदन के सोफिटेल जेम्स होटल में यह बैठक पूर्वनिर्धारित समय के अनुसार कल रात ठीक आठ बजे शुरू हुई। मंत्री सतीश महाना तय समय पर मौजूद थे। एक भारतीय राजनेता की समय के प्रति पाबंदी को वहां मौजूद सभी ने लोगों ने सराहा।

ग्लोबल टैक्सपेयर्स ट्रस्ट-यूके के सीए अजय अग्रवाल के संयोजन में हुई इस बैठक में ब्रिटेन में उद्योग जगत के प्रतिनिधियों में भारतीय मूल के फ़िक्की-यूके के निदेशक परम शाह व काउंसिल सदस्य रीमा सेनगुप्ता उपस्थित रहीं।

ये भी पढ़ें…इस ‘शूटर दादी’ के सीएम योगी भी हैं कायल, दुख की घड़ी में बढ़ाया मदद का हाथ

इनके अलावा यूके इंडिया बिजनेस काउंसिल के क्षेत्रीय निदेशक सिद्धार्थ मुकने, प्रमुख एडवोकेट विजय गोयल, व ब्रिटेन में भारतीय समुदाय की जानी मानी शख़्सियत गोपियो के प्रतिनिधि व रणजी ट्राफ़ी फ़ेम महाराजा रणजीत सिंह शाही परिवार के महेंद्र सिंह जडेजा भी मौजूद थे।

बैठक में उप्र में निवेश से संबंधित विभिन्न प्रस्तावों व संभावनाओं पर बातचीत हुई। इस दौरान वहां प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह व डिफ़ेंस कॉरिडोर के सलाहकार जगदीप कुमार शर्मा समेत प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें…सीएम योगी की सभा में भगदड़ से युवक की मौत का सच आया सामने!

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी की प्राथमिकताओं, उप्र के डिफ़ेंस कॉरिडोर में निवेश संभावनाओं व यूपी इन्वेस्टर समिट की सफलता से सभी को अवगत कराया।

महाना ने कहा सभी से मिल कर देश से बाहर भी उन्हें घर सा अहसास हुआ। बैठक के अंत में उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से सभी को भारत की भेंट दे कर उनका सम्मान किया।

ये भी पढ़ें…योगी सरकार का तोहफा, आशा बहुओं को मिलेंगे इतने रूपये

 

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App