×

अमेरिका ने फिर किया हमला: अब इस कमांडर को बनाया निशाना, 6 लोगों की मौत

इस हमले में अबतक की रिपोर्ट के मुताबिक 6 लोग मारे गए हैं। शनिवार को हुआ ये हमला बगदाद के उत्तर इलाके में ताजी रोड के पास हुआ है। ये सड़क उस ओर जाती है जहां पर गैर अमेरिकी सेनाओं का बेस है।

SK Gautam
Published on: 4 Jan 2020 3:30 AM GMT
अमेरिका ने फिर किया हमला: अब इस कमांडर को बनाया निशाना, 6 लोगों की मौत
X

नई दिल्ली: बीते दिन शुक्रवार को अमेरिका ने इराक पर हमला कर ईरान के टॉप मिलिट्री जनरल कासिम सुलेमानी को बगदाद में मार गिराया था। जिसके बाद अमेरिका ने लगातार दूसरे दिन हवाई हमला किया है। इस हमले में अबतक की रिपोर्ट के मुताबिक 6 लोग मारे गए हैं। शनिवार को हुआ ये हमला बगदाद के उत्तर इलाके में ताजी रोड के पास हुआ है। ये सड़क उस ओर जाती है जहां पर गैर अमेरिकी सेनाओं का बेस है।

ये भी देखें : PM स्कॉट मॉरिसन ने रद्द किया भारत दौरा, ऑस्ट्रेलिया में लगी है भीषण आग

हमले में हशद-अल-साबी के 6 लड़ाके मारे गए

इराक के सरकारी अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका द्वारा किये गए एयर स्ट्राइक में दो कारों को निशाना बनाया, जिसमें ईरान समर्थित लड़ाके सवार थे। इराक के अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में हशद-अल-साबी के 6 लड़ाके मारे गए। हमले में मारे गए लोगों की पहचान नहीं हो सकी है।

हशद-अल-साबी के कमांडर को निशाना

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका ने ये हमला इराक के हशद-अल-साबी के कमांडर के काफिले को निशाना बनाकर किया था। इसमें 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। इराक के सरकारी टीवी ने हमले की पुष्टि की और कहा कि बगदाद के उत्तर में स्थित ताजी रोड के पास ये हमला हुआ है। हालांकि हमले में मरने वालों की पहचान अबतक नहीं हो पाई है।

ये भी देखें : Rahul Gandhi पर बरसे Amit Shah, Law नहीं पढ़ा तो इटालियन में ट्रांसलेट कर भेज सकता हूं

हमले में कुछ डॉक्टर मारे गए हैं

हशद-अल-साबी जिसे पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स (PMF) के नाम से भी जाना जाता है ने कहा है कि जिस काफिले को निशाना बनाया गया है उसमें उसका कोई सीनियर कमांडर मौजूद नहीं था। इस संगठन ने कहा है कि इस हमले में कुछ डॉक्टर मारे गए हैं।

ब्रिटेन और इटली की सेनाओं का डेरा

बताया है कि हमले में 6 लोग मारे गए थे, इसमें कुछ डॉक्टर शामिल थे। वहीं रॉयटर्स ने कहा है कि हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। जिस ताजी रोड के पास हमला हुआ है वो सड़क जिस ओर जाती है उसके कुछ ही दूर पर ब्रिटेन और इटली की सेनाओं का डेरा है।

ये भी देखें : 4 JAN: इन लोगों को ससुराल से होगी परेशानी, जानिए अन्य राशियों का दिनभर का हाल

PMF इराकी लड़ाकों का संगठन है

एक पुलिस सूत्र ने बताया कि अमेरिकी बमबारी की चपेट में हशद का काफिला आया। इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई तो कुछ घायल हो गए। बता दें कि PMF इराकी लड़ाकों का संगठन है। इस हमले के साथ ही मध्य पूर्व में तनाव और भी बढ़ गया है। शुक्रवार को अमेरिका के हमले में ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हुई थी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story