×

विमान के उड़े चीथड़े: 7 लोगों ने गंवाई जान, हादसे से कांप उठा पूरा देश

अमेरिका के अलास्का प्रांत में बड़ा भीषण विमान हादसा हो गया है। इस हादसे में हवा में दो विमानों के एक-दूसरे से टकरा जाने की वजह से विमान सवार 7 लोगों की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 8:00 AM GMT
विमान के उड़े चीथड़े: 7 लोगों ने गंवाई जान, हादसे से कांप उठा पूरा देश
X

नई दिल्ली। अमेरिका के अलास्का प्रांत में बड़ा भीषण विमान हादसा हो गया है। इस हादसे में हवा में दो विमानों के एक-दूसरे से टकरा जाने की वजह से विमान सवार 7 लोगों की मौत हो गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका के अलास्का प्रांत में केनाई प्रायद्वीप पर सोल्तोना हवाई अड्डे के पास हवा में शुक्रवार सुबह दो विमानों की आपस में भीषण टक्कर हो गई।

ये भी पढ़ें... बारिश लाई तबाही: जान बचा भाग रहे लोग, अब इन जगहों के लिए जारी हाई अलर्ट

दोनों ही विमानों ने सोलडोन्टा एयरपोर्ट से उड़ान भरी

जानकारी देते हुए संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) के एक बयान में बताया कि सुबह करीब 8:30 बजे हवाई अड्डे से उत्तर-पूर्व में दो मील की दूरी पर एक इंजन वाले डी हैविलैंड डीएचसी -2 बीवर विमान दूसरे दो इंजन वाले पाइपर-पी12 विमान से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मारे गए लोगों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के एक स्टेट असेंबली मेंबर गैरी नोप भी शामिल हैं।

हालांकि एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के अधिकारी इस दर्दनाक दुर्घटना की जांच-पड़ताल कर रहे हैं। साथ ही एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा स्टर्लिंग हाइवे के पास गिरा है। दोनों ही विमानों ने सोलडोन्टा एयरपोर्ट से उड़ान भरी और एंकोरेज शहर से करीब 150 मील दूर हवा में यह आपस में टकरा गए।

ये भी पढ़ें...बैंकों में बड़ा बदलाव: मोदी सरकार करेगी ऐलान, अब होगा इनका निजीकरण

नोपे की मौत की सहयोगियों ने पुष्टि की

फिलहाल दोनों विमानों में सवार लोगों की संख्या के बारे में अभी तक पुष्टि पर आधारित कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस दुर्घटना में अलास्का हाउस के प्रतिनिधि गैरी नोपे की मौत की उनके कई सहयोगियों ने पुष्टि की है। ऐसे में नोपे की पत्नी हेलेन ने कहा कि वह शुक्रवार सुबह अपना विमान उड़ा रहे थे।

बता दें, अलास्का के गवर्नर माइक डनली ने शुक्रवार को सोमवार तक नोपे के सम्मान में अमेरिकी ध्वज और अलास्का प्रांत के झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है। अलास्का के कई नेताओं ने नोपे के निधन पर दुख और संवेदना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें...सेना से घिरेगी रामनगरी: आने-जाने पर रोक, इन सख्त नियमों का करना होगा पालन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story