×

अभी-अभी क्रैश हुआ अमेरिकी सेना का विमान, सैनिकों का हुआ ये हाल

कोरोना वायरस के जंग के बीच एक और खबर है कि इराक में अमेरिकी सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। इससे अमेरिका में अफरातफरी हो  गई है ये बगदाद से उत्तर में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर सोमवार को यह हादसा हुआ। हालांकि, इस विमान हादसे में किसी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं है।

suman
Published on: 9 Jun 2020 1:43 AM GMT
अभी-अभी क्रैश हुआ अमेरिकी सेना का विमान, सैनिकों का हुआ ये हाल
X

बगदाद: कोरोना वायरस के जंग के बीच एक और खबर है कि इराक में अमेरिकी सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। इससे अमेरिका में अफरातफरी हो गई है ये बगदाद से उत्तर में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर सोमवार को यह हादसा हुआ। हालांकि, इस विमान हादसे में किसी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं है। अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने बयान जारी कर हादसे की पुष्टि की है।

यह पढ़ें...गडकरी का बड़ा बयान- सहारनपुर, आगरा और कानपुर के इस उद्योग को केंद्र देगा सहयोग

मात्र दुर्घटना

सेना की ओर से बताए गए बयान के अनुसार इस हादसे में चार सैनिक घायल हो गए। सभी की हालत खतरे से बाहर है। हादसे की जांच की जा रही है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता माइल्स कैगिन्स ने इसे दुर्घटना बताया है। इराक के कैंप ताजी में अमेरिकी सेना का विमान सी 130 हादसे का शिकार हो गया। कैगिन्स के मुताबिक विमान दीवार से जा टकराया और उसमें आग लग गई। इस हादसे में चार सैनिक घायल हुए हैं। घायल सैनिकों का उपचार चल रहा है। इनकी हालत खतरे से बाहर है।

यह पढ़ें...कोरोना महामारी में ये सभी चीजे हैं सबसे बड़ा हथियार

वहीं, इराकी सेना के अधिकारी ने बगदाद हवाई अड्डे पर रॉकेट गिरने की जानकारी देते हुए कहा कि इसकी जांच की जा रही है। इराकी सैन्य अधिकारी ने कहा कि विमान में चालक दल के सात सदस्य और 26 यात्री सवार थे घायलों में दो पायलट थे। तो दूसरी तरफ, इराकी सेना ने बगदाद हवाई अड्डे के करीब ही एक मिसाइल मार गिराने का दावा भी किया है।

इराकी सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह मिसाइल हवाई अड्डे के दक्षिण में एक क्षेत्र से लॉन्च की गई थी। मिसाइल दागने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है ।हालांकि, इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story