×

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर, सिर्फ इतने दिन में मर सकते हैं हजारों लोग

अमेरिका को डराने वाली एक और रिपोर्ट सामने आई है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के मुताबिक अगले 3 हफ्ते में कोरोना से 92 हज़ार लोगों की जान सकती है। तो वहीं एक रिसर्च में कहा गया है कि अमेरिका में कोरोना की वजह से लोगों की औसत उम्र भी एक साल कम हो गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Jan 2021 7:54 AM GMT
अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर, सिर्फ इतने दिन में मर सकते हैं हजारों लोग
X
अमेरिका को डराने वाली एक और रिपोर्ट सामने आई है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के मुताबिक अगले 3 हफ्ते में कोरोना से 92 हज़ार लोगों की जान सकती है।

वॉशिंगटन: दुनिया भर में कोरोना वायरस से तबाही मची हुई। कई देशों में कोरोना से मौत के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन अमेरिका में महामारी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अमेरिका में औसतन हर दिन 2 लाख लोग कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। नए साल के पहले दो हफ्ते में अमेरिका में अब तक 38 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

अब अमेरिका को डराने वाली एक और रिपोर्ट सामने आई है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के मुताबिक अगले 3 हफ्ते में कोरोना से 92 हज़ार लोगों की जान सकती है। तो वहीं एक रिसर्च में कहा गया है कि अमेरिका में कोरोना की वजह से लोगों की औसत उम्र भी एक साल कम हो गई है। अब ये घट कर 77.48 पहुंच गई है।

अमेरिका में यह आंकड़ा साल 2003 के बाद सबसे कम है। फिलहाल करीब 130300 लोग अमेरिका में कोरोना की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। कई राज्यों में संक्रमण की संख्या दोगुनी हो चुकी है। इस महीने अमेरिका में 30 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें...कैद हुई WHO टीम: अब तो चीन ने तोड़ दी सारी हदें, कुछ बड़ा छिपा रहा ये देश

जानवर भी कोरोना की चपेट में

सैन डियागो में दो गुरिल्ला में कोरोना वायरस पाया गया है जिसके बाद हड़कंप मच गया है। यहां के चिड़ियाघर में दो लंगूरों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। उइस चिड़ियाघर में तीन जानवरों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। यह शंका जताई जा रही है कि यहां के कर्मचारी एसिप्टोमेटिक हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें...भूकंप से बिछी लाशें: जोरदार झटकों से गिरी 60 से ज्यादा इमारतें, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अमेरिका में बढ़ रही है बेरोजगारी

अमेरिका में कोरोना महामारी के प्रकोप की वजह से बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। बेरोजगारी का लाभ लेने के लिए दावा करने वालों की संख्या बढ़कर बीते सप्ताह 9,65,000 तक पहुंच गई है। यह बीते सालों के अगस्त के अंत से सबसे अधिक है। श्रम विभाग द्वारा गुरुवार को जारी बेरोजगारी दावों से यह जानकारी सामने आई है। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते हुई छंटनी के कारण बेरोजगारी दर बढ़ी है। महामारी से पहले आमतौर पर यह आंकड़ा 225,000 के आसपास हुआ करता था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story