×

अमेरिका ने फाइटर जेट से गिराया परमाणु बम, कांपने लगा चीन, दुनिया में मची हलचल

चीनी सेना की तरफ से एक आर्टिकल में कहा गया है कि इस परीक्षण के बाद से अमेरिका की परमाणु हमला करने की ताकत में और इजाफा हुआ है। अमेरिकी सेना इन दिनों छोटे-छोटे परमाणु बमों को बनाने में लगी है। यह परमाणु बम सटीक निशाना लगाने में माहिर हैं।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 6:12 PM GMT
अमेरिका ने फाइटर जेट से गिराया परमाणु बम, कांपने लगा चीन, दुनिया में मची हलचल
X
अमेरिका ने स्टील्थ तकनीकी वाले लड़ाकू विमान F-35A से परमाणु बम दागा है। यूनाइटेड स्टेट्स एयर फोर्स (USAF) ने एक वीडियो जारी किया है

नई दिल्ली: चीन से जारी तनाव के बीच अमेरिका ने बड़ा कदम उठाया है। अमेरिका ने स्टील्थ तकनीकी वाले लड़ाकू विमान F-35A से परमाणु बम दागा है। यूनाइटेड स्टेट्स एयर फोर्स (USAF) ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें लड़ाकू विमान से B61-12 परमाणु बम गिराते हुए दिखाया गया है। अमेरिका के इस कदम के बाद चीन में दहशत फैल गई है। चीन ने इस परीक्षण पर चिंता जाहिर की है।

डरी चीन की सेना

चीनी सेना की तरफ से एक आर्टिकल में कहा गया है इस परीक्षण के बाद से अमेरिका की परमाणु हमला करने की ताकत में और इजाफा हुआ है। अमेरिकी सेना इन दिनों छोटे-छोटे परमाणु बमों को बनाने में लगी है। यह परमाणु बम सटीक निशाना लगाने में माहिर हैं।

इस परीक्षण के बाद अमेरिकी सेना के समुद्र, हवा या जमीन पर प्रभावशाली तरीके से दुश्मन के खिलाफ कार्रवाई करने की ताकत बढ़ जाएगी। अमेरिका एफ-35ए लड़ाकू विमान को जल्दी से कोई रडार नहीं पकड़ सकता है।

ये भी पढ़ें...पेट दर्द की दवा बनी घातक: बच्चों पर हुआ ऐसा असर, दिखने लगे भयानक

US Test Nuclear Bomb

ऐसे परमाणु बम बना रहा अमेरिका

चीनी सेना का दावा है कि 2020 रक्षा बजट में अमेरिका छोटे-छोटे परमाणु बमों को बनाने 8.3 प्रतिशत अधिक धन का आवंटन किया है। इसी वजह से अमेरिकी सेना इन दिनों B-61 परमाणु बमों के सीरीज को बना रही है। B-61 के कई वैरियंट अमेरिकी सेना में शामिल हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जिनमें जरूरत पड़ने पर परमाणु हथियारों को लगाया जा सकता है। हालांकि टेस्ट के दौरान इनमें परमाणु तत्वों को नहीं रखा जाता है।

ये भी पढ़ें...चीन ने कर दी बड़ी घुसपैठ, अलर्ट हुई सीमा पर चप्पे-चप्पे पर तैनात सेना

चीन को डर सता रहा है कि अगर एफ-35 लड़ाकू विमान परमाणु हमला करने में कामयाबी हासिल कर लेता है, तो अमेरिकी सेना आसानी से परमाणु हमला कर सकती है। परमाणु हथियारों के इस्तेमाल करने की अमेरिकी की सन बढ़ जाएगी। इसके बाद दुनिया के दूसरे देशों के बीच परमाणु हथियार बनाने की होड़ मच जाएगी। इसके बाद परमाणु संषर्षों का खतरा बढ़ जाएगा। सामने आई रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिका ने यह टेस्ट 25 अगस्त को किया है।

ये भी पढ़ें...हमले में बिछी लाशें: हथियार बनी कार ने मचाया कहर, आतंकियों को बताया वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story