×

हमले में बिछी लाशें: हथियार बनी कार ने मचाया कहर, आतंकियों को बताया वजह

जर्मन शहर ट्राइएर में बड़ी घटना से लोग दहल उठे हैं। एक कार हमले में 9 महीने के बच्चे सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना में एक अंधाधुंध रफ्तार मे आई एसयूवी ने पैदल चलने वालों रौंद दिया।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 10:41 AM GMT
हमले में बिछी लाशें: हथियार बनी कार ने मचाया कहर, आतंकियों को बताया वजह
X

बर्लिन। दक्षिण-पश्चिमी जर्मन शहर ट्राइएर में एक कार हमले में 9 महीने के बच्चे सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना में एक अंधाधुंध रफ्तार मे आई एसयूवी ने पैदल चलने वालों रौंद दिया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने संदिग्ध ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया, जो 51 वर्षीय एक जर्मन था जो इसी क्षेत्र में रहता था। हालांकि इस घटना का हथियारों के रूप में इस्तेमाल किए गए वाहनों के साथ पिछले आतंकवाद के हमलों से कोई संबंध नहीं है। पुलिस ने कहा कि उनके पास संभावित राजनीतिक, धार्मिक या आतंकवादी उद्देश्यों का कोई सबूत नहीं है।

ये भी पढ़ें... चांद पर चीन: आधी सदी बाद करने जा रहा ये काम, दुनिया में हलचल तेज

सिर्फ भयानक

राज्य के आंतरिक मंत्री रोजर लेवेंट्ज़ ने कहा इस घटना में कम से कम 15 लोग घायल हो गए, चार गंभीर रूप से घायल हैं। पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति, नशे में था और उसकी जांच अभी जारी है।

फिलहाल कार चालक के उद्देश्य व हताहतों की संख्या को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति को जमीन पर पिन करते हुए दिखाया गया है।

शहर के मेयर, वोल्फ़्राम लीब ने कहा "हम अक्सर टीवी पर ऐसी छवियां देखते हैं, और सोचते हैं,’ हमारे यहाँ ऐसा नहीं हो सकता है, " "लेकिन अब यह ट्रायर में हुआ है।" उन्होंने घटनास्थल के दृश्य को "सिर्फ भयानक" कहा।

accident german फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया, ताबड़तोड़ गोली चलाने का आदेश

आँसूओं से लड़ते हुए

"एक स्नीकर था, और यह जिस लड़की का था वह मर चुका है," उसने कहा, आँसूओं से लड़ते हुए और एक सहयोगी को माइक्रोफोन को सौंपते हुए।

हाल के वर्षों में पैदल चलने वाले क्षेत्रों में कार-रैंपिंग हमलों में फ्रांसीसी शहर नीस ऑन बैस्टिल डे भी शामिल है जहां 2016 में 86 लोगों की मौत हो गई थी और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा इस घटना को करने का दावा किया गया था। बाद में बर्लिन क्रिसमस बाजार पर एक ट्रक हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें...दुनिया का सबसे महंगा कबूतर: करोड़ों में बिका ‘न्यू किम’, जानिए इसकी खासियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story