×

तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया, ताबड़तोड़ गोली चलाने का आदेश

इन दिनों दक्षिण कोरिया की सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन इन बीच कोरोना संक्रमण को लेकर अजीबोगरीब फैसले ले रहे हैं।

Newstrack
Published on: 29 Nov 2020 7:31 AM GMT
तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया, ताबड़तोड़ गोली चलाने का आदेश
X
इन दिनों दक्षिण कोरिया की सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन इन बीच कोरोना संक्रमण को लेकर अजीबोगरीब फैसले ले रहे हैं।

नई दिल्ली: वैसे तो दक्षिण कोरिया अपने बेतुके कानूनों की वजह से बहुत पहले से परिचित है। ऐसे में इन दिनों दक्षिण कोरिया की सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन इन बीच कोरोना संक्रमण को लेकर अजीबोगरीब फैसले ले रहे हैं। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग ने समुद्र में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगाने और साथ ही राजधानी प्योंगयांग में कम से कम दो लोगों को मारने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें... दुनिया के 4 बड़े रहस्य: अभी तक नहीं सुलझा पाया कोई, जानिए इनके बारे में

ऐसे कार्य से परहेज

दक्षिण कोरिया में किम की सरकार ने विदेशों में राजनयिकों को किसी भी ऐसे कार्य से परहेज करने का आदेश दिया है जो अमेरिका को उत्तेजित कर सकता है। साथ ही रिपोर्ट के हिसाब से किम अमेरिका के नए राष्ट्रपति बिडेन के उत्तर कोरिया के लिए अपेक्षित नए दृष्टिकोण को लेकर चिंतित हैं। यह जानकारी वहां सांसदों के राष्ट्रीय शांति सेवा द्वारा एक निजी ब्रीफिंग में भाग लेने के बाद दी गई।

साथ ही सांसदों में से एक, हा-के-कुंग ने सूत्रों के हवाले से कहा कि किम "अत्यधिक क्रोध" प्रदर्शित कर रहे हैं और महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव पर "तर्कहीन उपाय" कर रहे हैं। ऐसे में कुंग ने कहा कि एनआईएस ने कानूनविदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने पिछले महीने प्योंगयांग में एक हाई-प्रोफाइल मनी चेंजर को विनिमय दर को निचले स्तर पर ले जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

north korea फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...नगरोटा एनकाउंटर: भारत ने पाकिस्तान को सौंपे सबूत, दुनिया के सामने आया सच

मछली पकड़ने और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध

आगे उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने अगस्त में विदेश से लाए गए माल को प्रतिबंधित करने वाले सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के लिए एक प्रमुख अधिकारी को भी मार दिया। जबकि ही सजा मिलने वाले दो लोगों की पहचान सामने नहीं आ पायी है।

इसके अलावा सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने समुद्र में मछली पकड़ने और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे समुद्री जल को वायरस से संक्रमित होने से बचाया जा सके।

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट में कहा कि उत्तर कोरिया ने कम से कम एक दक्षिण कोरियाई दवा कंपनी पर हैकिंग का असफल प्रयास भी किया, जो कोरोना वायरस वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रहा था। उसे अपनी धरती पर एक भी कोरोना वायरस केस नहीं मिला है। फिलहाल यहां के अजीबोगरीब वाक्यों से दुनिया भलीभातिं परिचित है।

ये भी पढ़ें...फेमस ननद-भाभी: जिनकी दीवानी पूरी दुनिया, ऐसा है दोनों के बीच रिश्ता

Newstrack

Newstrack

Next Story