×

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: बिडेन ने जताई धांधली की आशंका, ट्रंप पर लगाया ये आरोप

बिडेन ने एक डेली शो में चर्चा के दौरान ट्रंप पर यह बड़ा आरोप लगाया। इस डेली शो में चुनावी व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा हो रही थी। जॉर्जिया में हाल में हुए चुनाव में भारी अव्यवस्था दिखी थी। वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी के कारण मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं और काफी संख्या में लोग अपना वोट भी नहीं डाल पाए थे।

SK Gautam
Published on: 12 Jun 2020 2:31 PM GMT
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: बिडेन ने जताई धांधली की आशंका, ट्रंप पर लगाया ये आरोप
X

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना का संकट काफी गंभीर हो चुका है मगर इसके साथ ही नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की गतिविधियां भी तेजी से चल रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच बिडेन ने ट्रंप पर बड़ा आरोप लगाते हुए का कि वे नवंबर में होने वाले चुनाव में धांधली करवा सकते हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर ट्रंप की हार होती है तो वे आसानी से अपना ऑफिस नहीं छोड़ेंगे।

हारने पर भी आसानी से नहीं छोड़ेंगे पद

बिडेन ने एक डेली शो में चर्चा के दौरान ट्रंप पर यह बड़ा आरोप लगाया। इस डेली शो में चुनावी व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा हो रही थी। जॉर्जिया में हाल में हुए चुनाव में भारी अव्यवस्था दिखी थी। वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी के कारण मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं और काफी संख्या में लोग अपना वोट भी नहीं डाल पाए थे। इसी मुद्दे पर चर्चा के दौरान शो के होस्ट ट्रेवर नोआ ने बिडेन से ट्रंप की चुनावी संभावनाओं और हार के बाद उनके रुख के बारे में सवाल किया। इन सवालों का जवाब देते हुए भी बिडेन ने कहा कि ऐसा संभव है कि ट्रंप हारने के बाद भी पद न छोड़ें। बिडेन ने कहा कि ट्रंप ऐसा कर सकते हैं मगर मुझे सेना पर पूरा भरोसा है।

ये भी देखें:अभी-अभी जारी हुई नई गाइडलाइन, इन नियमों का पालन बेहद जरुरी

ट्रंप के खेमे ने बयान को हास्यास्पद बताया

बिडेन के इस बयान पर राष्ट्रपति ट्रंप के खेमे से तीखी प्रतिक्रिया जताई गई है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कायली मेक्नेनी ने कहा कि बिडेन के बयानों में कोई दम नहीं है और यह बयान मजाकिया और हास्यास्पद होने के सिवा कुछ भी नहीं है।

ट्रंप इस तरह से वोटिंग के खिलाफ

अमेरिका में इन दिनों कोरोना संकट गहराया हुआ है और कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 20 लाख के ऊपर पहुंच गई है। इस वायरस ने काफी संख्या में लोगों की जान ले ली है। देश में गहराते कोरोना संकट के बीच अमेरिकी चुनाव में मेल इन बैलट (ईमेल या लेटर पोस्ट कर वोटिंग) की मांग की जा रही है। राष्ट्रपति ट्रंप ने इस मांग पर गहरी आपत्ति जताते हुए इसे पूरी तरह धोखा बताया है। उन्होंने ट्वीट किया क् डेमोक्रेट्स 2020 के चुनावों में धोखेबाजी करने पर आमादा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद मैं मेल इन बैलट के खिलाफ हूं।

ये भी देखें:राहतभरी खबर: 14 जून को जनपद से घर जा सकेंगे प्रवासी ईंट भट्टा मजदूर

मेयरों के रुख से नाराज हैं ट्रंप

अमेरिका ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद माहौल काफी गरमाया हुआ है। फ्लॉयड की मौत के मुद्दे पर देश के विभिन्न शहरों में गुस्सा भड़क चुका है और लोग विभिन्न शहरों में प्रदर्शन कर अपना गुस्सा उतार रहे हैं। ट्रंप अपने खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को लेकर विभिन्न शहरों के मेयरों से काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि इन प्रदर्शनों पर काबू पाने के लिए कोई कोशिश नहीं की जा रही है।

प्रदर्शनकारियों को बताया घरेलू आतंकी

सिएटल में अपने खिलाफ प्रदर्शन बढ़ने के बाद ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों को घरेलू आतंकी तक बता दिया। उन्होंने सिएटल के मेयर जेनी ड्रंकन के खिलाफ ट्वीट करते हुए कहा कि अपना शहर वापस लो और अगर ना ले पा रहे हो तो मैं ले लूंगा। दरअसल ट्रंप ने ड्रंकन के खिलाफ यह ट्वीट इसलिए किया क्योंकि ड्रंकन डेमोक्रेटिक पार्टी से ताल्लुक रखते हैं। ट्रंप के ट्वीट पर पलटवार करते हुए ड्रंकन ने ट्रंप को बंकर में छिपने की सलाह दे डाली।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story