×

US राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस की मां का सपना, 'ट्रंप को हराओ'

अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस भारतीय अमेरिकी हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी कमला डोनाल्ड ट्रम्प का कड़ा विरोध कर रही हैं।

Shivani
Published on: 7 Sep 2020 1:23 PM GMT
US राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस की मां का सपना, ट्रंप को हराओ
X
अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस भारतीय अमेरिकी हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी कमला डोनाल्ड ट्रम्प का कड़ा विरोध कर रही हैं।

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए आर या पार की लड़ाई शुरू हो गयी। नवंबर में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होना है लेकिन सियासी घमासान और बयानबाजियों का दौर जारी है। इसी कड़ी में अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की भारतीय मूल की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने बताया कि उनकी माँ चाहती थी कि वह डोनाल्ड ट्रम्प को हराएँ।

US उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस

अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस भारतीय अमेरिकी हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी कमला डोनाल्ड ट्रम्प का कड़ा विरोध कर रही हैं। बता दें कि कमला कैलिफोर्निया से सीनेटर हैं, जो पहली अश्वेत और भारतवंशी हैं जिन्हे अमेरिकी राजनीतिक पार्टी ने उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया।

US presidential Election kamala harris says mother wants me to beat donald trump

हैरिस का मुकाबला मौजूदा उप राष्ट्रपति माइक पेंस से

वैसे उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस का मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी की ओर से मौजूदा उप राष्ट्रपति माइक पेंस हैं। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन का मुकाबल मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप से है।

ये भी पढ़ेंः इमरान सरकार खतरे में: पाकिस्तान ही बन बैठा बर्बादी का कारण, सामने आई बड़ी वजह

कमला हैरिस बोली- मां कहती थीं ट्रंप को हराओ

हैरिस ने बताया कि वह अपनी माँ की इच्छा पूरी करने के लिए चुनाव मैदान में उतरी हैं। उन्होंने अपनी माँ श्यामला गोपालन का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं मानती हूं कि वह वास्तव में बहुत गौरवान्वित होतीं और कहतीं ट्रंप को हराओ।' हैरिस ने कहा, 'उन्होंने हमारा पालन पोषण सेवा के लिए किया । अगर वह इस समय लोगों की पीड़ा देखतीं, विज्ञान की बेबसी को देखतीं तो उन्हें बहुत दुख होता।'

US presidential Election kamala harris says mother wants me to beat donald trump

ये भी पढ़ेंः कंगना पर कड़ा पहरा: यहां भी बढ़ाई गई सुरक्षा, घर के बाहर तैनात है पुलिस

हैरिस की मां ने स्तन कैंसर पर रिसर्चर

गौरतलब है कि हैरिस की मां ने स्तन कैंसर पर रिसर्च किया था और साल 2009 में स्तन कैंसर की वजह से ही उनकी मौत हो गई थी। हैरिस की माँ गोपालन का जन्म चेन्नई में हुआ था और वह बर्कले स्थित कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में पीएचडी करने अमेरिका आई थीं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story